फीचर्डराजनीति

घाटी के हालात पर मोदी से मिलेंगे राजनाथ,

modi-rajnath1नई दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के बाद कश्मीर की स्थिति पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी देंगे। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उम्मीद की जा रही है कि सिंह राज्य की जमीनी हालात के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के आकलन की जानकारी मोदी को देंगे।

बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी चीफ और गृह मंत्रालय के टॉप अधिकारी भी शामिल होंगे। इसमें कश्मीर के मौजूदा हालात और हुर्रियत की हरकत पर चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री वियतनाम और चीन की यात्रा के बाद कल रात राजधानी लौट आए हैं। कल शाम गृहमंत्री भी जम्मू कश्मीर के दौरे से वापस लौटे। सूत्रों ने बताया कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य दो दिवसीय यात्रा के निष्कषरें पर चर्चा के लिए यहां बैठक करेंगे और जम्मू कश्मीर के लिए भावी योजना बनाएंगे।

कश्मीर में अशांति समाप्त करने के लिए गये सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का दो दिवसीय दौरे का कल समापन हो गया। इस प्रयास में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

श्रीनगर में हुर्रियत नेताओं से मिलने पहुंचे कुछ सांसदों को बैरंग लौटाये जाने से नाखुश सिंह ने कहा था कि उनका रवैया लोकतंत्र, मानवता या यहां तक कि ‘कश्मीरियत’ के खिलाफ है। बातचीत के लिए हमारे दरवाजे ही नहीं रोशनदान भी खुले हैं।

Related Articles

Back to top button