अन्तर्राष्ट्रीय

चीन में राष्ट्रगान के अपमान पर भुगतनी होगी 15 दिनों की जेल की सजा

चीन में राष्ट्रगान का अपमान करने वालों को अगले महीने से 15 दिनों की जेल की सजा भुगतनी पड़ेगी।  चीनी संसद ने दुर्भावना से राष्ट्रगान के बोल में छेड़छाड़ करने वालों और इसका अपमान करने वालों सहित सभी उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने का एक कानून पारित कर दिया है। 
कानून के अनुसार एनपीसी सत्रों के उद्घाटन एवं समापन, संवैधानिक शपथ ग्रहण समारोहों, ध्वजारोहण समारोह, स्मरणोत्सव, राष्ट्रीय महत्वपूर्ण तिथियों एवं अन्य उचित अवसरों समेत औपचारिक राजनीतिक सभाओं में ही चीन के राष्ट्रगान ‘मार्च ऑफ द वोलेंटीयर्स’ की इजाजत होगी। 

सावधान: इन 12 कामों पर नहीं मिलती भोलेनाथ से माफ़ी, भुगतने पड़ते हैं गंभीर परिणाम..

चीन में राष्ट्रगान के अपमान पर भुगतनी होगी 15 दिनों की जेल की सजा सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अंतिम संस्कार और अन्य अनुचित निजी अवसरों, व्यावसायिक विज्ञापनों या सार्वजनिक स्थानों में बजने वाले पार्श्व संगीत के रूप में राष्ट्रगान के इस्तेमाल को गैरकानूनी माना जाएगा। एक कानून एक अक्तूबर से प्रभावी होगा। 

इन 4 राशि वालों पर जल्दी फिदा होती हैं खुबसूरत लड़कियां

उस दिन से दुर्भावना से राष्ट्रगान के बोल से छेड़छाड़ करने वालों समेत सभी उल्लंघनकर्ताओं को आपराधिक मुकदमे का सामना करना होगा और उसे 15 दिन की जेल की सजा भी हो सकती है। चीन के राष्ट्रगान ‘मार्च ऑफ द वोलेंटीयर्स’ के बोल कवि थियान हान ने लिखे हैं जबकि इसे संगीत नी इर ने दिया है। 

 
 

Related Articles

Back to top button