फीचर्डराष्ट्रीय

चेन्नई बाढ़ को लेकर लगाई मोदी की फर्जी तस्वीर, हुई किरकिरी

modi-and-pib-5660ff35924ed_exlstप्रेस इंफार्मेशन ब्यूरो ने अपनी वेबसाइट से वो तस्वीर हटा ली है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हेलिकॉप्टर के जरिए चेन्नई के बाढ़ प्रभावित इलाकों का सर्वेक्षण करते दिखाया गया था। सोशल मीडिया में यह तस्वीर सामने आने के बाद इसकी विश्वसनियता पर सवाल उठने लगे और इस तस्वीर के लिए पीआईबी की जमकर इसकी आलोचना भी कर रही है।

इस तस्वीर में कुछ छेड़छाड़ करके बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को कुछ इस तरह से दिखाया गया है जिससे दूर के इलाके काफी पास दिखाई दे रहे हैं जोकि संभव नहीं है। सोशल मीडिया में यह तस्वीर सामने आने के बाद इसकी जमकर आलोचना हुई और इस फर्जी तस्वीर बताया गया।

तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर हो पीआईबी की हो रही आलोचना के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर वास्तविक तस्वीर साझा की जिसके बाद पीआईबी ने अपने वेबसाइट से पुरानी तस्वीर हटा ली।

 

इस तस्वीर में मोदी ने हेलिकॉप्टर के जरिए चेन्नई के उपनगरों कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों का हवाई सर्वेक्षण करते हुए दिखाई दे रहे हैं। मोदी गुरुवार को ही दिल्ली से चेन्नई से करीब 60 किमी दूर स्थित नौसेना स्टेशन पहुंचे थे जहां से वह हवाई सर्वेक्षण की जिसके बाद वह तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले थे।

इस दौरान मोदी ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता से भी मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराने की बात कही। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से तमिलनाडु में कम दबाव की स्थिति के कारण भारी बारिश हो रही है। इस बारिश ने पिछले 100 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जिसकी वजह से चेन्नई समेत राज्य के कई जिले बाढ़ में डूब गए हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button