टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उच्चस्तरीय बैठक

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अतिसंवेदनशील जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला किए जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व एनएसए अजीत डोभाल के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा की और हमारे बलों को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जाएगा।

गौरतलब है कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले और बाद में आसपास के कुछ इलाकों में दिखे ड्रोन से खतरे की घंटी बजती हुई दिख रही है। इस पूरी बेल्ट में सेना के कई बेस, स्टेशन और कैंट इलाके हैं। इनमें से पहले भी कई को पाक समर्थित आतंकियों ने निशाना बनाया है।

हालांकि अब जिस तरह ड्रोन हमला किया गया है, वो आतंकियों द्वारा प्रयोग की जाने वाली तकनीक में बड़े स्तर पर बदलाव को दिखाता है, जिसको सीमा पार से समर्थन है। इससे उन्हें किसी आत्मघाती हमले के बदलने का दूसरा ऑप्शन है।

जम्मू-कश्मीर में आर्मी बेस पर ड्रोन हमले की साजिश का मसला भारत ने संयुक्त राष्ट्र सभा में भी जोर-शोर से उठाया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा कि सामरिक और वाणिज्यिक संपत्तियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों के लिए हथियारबंद ड्रोन के इस्तेमाल की संभावना पर वैश्विक समुदाय को गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है।

जम्मू कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षा बल ने हमले की एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। सोमवार शाम से देर रात तक चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबरार को मार गिराया। मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी भी मारा गया। सुरक्षा बल के कई जवानों और नागरिकों की हत्या के मामले में अबरार शामिल था।

Related Articles

Back to top button