जीवनशैलीटॉप न्यूज़

जानिए महिलाओं के चेहरे पर बालों का मतलब, और कैसे होता है अधिक बाल वाले पुरुषों का स्वभाव?

माना जाता है कि पुरुषों और महिलाओं के विभिन्‍न अंगों की संरचना को देखकर ही उसके व्‍यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। ठीक ऐसे ही किसी के शरीर के विभिन्न अंगों पर निकलने वाले बाल को देखकर भी हम उस व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं। आपको बता दें कि जिन पुरुषों के सीने पर अधिक बाल होते हैं वो काफी वफादार होते हैं। ठीक ऐसा ही हम शरीर के बाकी अंगों पर निकलने वाले बालों को देखकर उनके बारे में जान सकते हैं। बाकी कि खुबियाँ जानकर तो आपके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए, जानते हैं, कैसे होते हैं शरीर के विभिन्न अंगों पर अधिक बाल वाले पुरुषों का स्वभाव?

जानिए महिलाओं के चेहरे पर बालों का मतलब, और कैसे होता है अधिक बाल वाले पुरुषों का स्वभाव?हाथ पैर पर अधिक बाल वाले पुरुष

आपको बता दें कि ऐसे लोग जिनके हाथ, पैर पर अधिक मात्रा में बाल होते हैं वो हमेशा एक्टिव और उर्जा से भरपुर रहते हैं। इस विशेषता वाले पुरुष मजाकिया होने के साथ साथ लाइप को एन्जॉय करना पसंद करते हैं।

सिर पर कम बाल वाले पुरुष

ऐसे लोग जिनके सिर पर कम बाल होते हैं, उनके बारे में कहा जाता है कि उनके पास पैसा बहुत अधिक होता है। मान्यता के मुताबिक ऐसे लोगों के जीवन में पैसा बहुत अधिक मात्रा में आता है। ये लोग गुणों के धनी होते हैं, जिनकी वजह से इन्हें कभी भी पैसे की कमी नहीं रहती है।

घुंघराले बाल वाले पुरुष

वो लोग जिनके बाल कर्ली या घुंघराले होते हैं, उनमें देखा जाता है कि वो काफी रचनात्मक होते हैं। ऐसे लोगों की सोच बाकियों से जुदा होती है, इसी वजह से ऐसे लोग अपने जीवन में काफी सफल रहते हैं। ऐसे लोग पॉजिटिव सोच के धनी होते हैं।

शरीर पर कम बाल वाले पुरुष

ऐसा पुरुष जिसके शरीर पर ज्यादा बाल न हो या बिल्कुल भी न हो, वो आलसी स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोगों को बाहर जा कर काम या मस्ती करने की बजाए घर में रहना ज्यादा पसंद आता है।

कड़े बाल वाले पुरुष

अमुमन देखा जाता है कि जिस व्यक्ति के सिर या शरीर के बाल कड़क या सीधे होते हैं, इनका स्वभाव गुस्से वाला होता है। इस विशेषता वाले लो लड़ाई झगड़े वाले स्वभाव के होते हैं। ये तुनकमिजाज नेचर के होते हैं।

मुलायम या सिल्की बाल वाले पुरुष

मुलायम या सिल्की बाल वाले पुरुषों का स्वभाव में सरल और सीधा होता है। ऐसे लोग सभी का भला सोचते हैं और कभी किसी की बुराई नहीं करते हैं। ऐसे लोग सभी का आदर सम्मान करते हुए शांति पूर्वक रहना पसंद करते हैं।

चेहरे पर बाल वाली महिलाएं  

वो महिलाएं जिनके चेहरे (दाढ़ी या मुछ) पर हल्के हल्के बाल होती हैं वे परिवार का ख्याल रखने वाली व सभी से प्रेम करने वाली होती हैं। इनका स्वभाव अक्सर शांत रहना होता है, लेकिन जब इनके साथ कुछ गलत हो जाए तो वह किसी को भी नहीं बख्सती हैं।

 

Related Articles

Back to top button