स्वास्थ्य

जानें ……..तरबूज खरीदने के ये 5 आसान तरीके

गर्मी अपने चरम पर है और इन दिनों ठंडा और मीठा लाल तरबूज खाने को मिल जाए तो क्या कहने। बाजार में मिलने वाले सभी तरबूज पके हुए और मीठे हों, इसकी कोई गारंटी नहीं होती है। अगर आप तरबूज खरीदने के बाद पछताना नहीं चाहते हैं तो, हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं जिनसे आपको एक बढ़िया तरबूज खरीदने में मदद मिल सकती है।

MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार


1. सफेद-पीले धब्बे तरबूज के ऊपर सफेद, पीले और नारंगी कलर के धब्बे पाए जाते हैं। तरबूज पर यह धब्बे उस जगह होते हैं, जहां तरबूज जमीन पर रखा होता है। इस धब्बे वाले तरबूज पके हुए और मीठे होते हैं।

2. तरबूज पर धारियां होना यह दर्शाता है कि इसे कितनी मधुमक्खियों ने टच किया है। इसका मतलब यह हुआ कि जिस तरबूज पर जितनी धारियां होंगी, वो उतना ही मीठा होगा।

3. बॉय एंड गर्ल तरबूज के भी जेंडर होते हैं। ‘बॉय’ वाला तरबूज ज्यादा लंबा होता है और ‘गर्ल’ तरबूज गोल होता है। जाहिर है गर्ल तरबूज अधिक मीठा होता है। 

अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप


4. साइज अगर आप ऐसा समझते हैं कि बड़ा तरबूज ज्यादा मीठा होता है तो आप गलत हैं। इसलिए छोटा तरबूज लें, वो ज्यादा मीठा होता है।

5. पूंछ तरबूज की पूंछ दर्शाती है कि वो कितना पका है। हरी पूंछ का मतलब कि तरबूज जल्दी पकने वाला है। सूखी पूंछ का मतलब है कि वो पूरी तरह से पाक गया है।

Related Articles

Back to top button