जीवनशैलीस्वास्थ्य

जिम जाना है… सही कपड़े तो चुन लीजिए !

studio_gym2नई दिल्ली। विशेषज्ञ का कहना है कि जिम जाने के पहले जूते का सही जोड़ा, नए मोजे और पसीना सोखने वाले कपड़े पहनने चाहिए।

मिंत्रा फैशन स्टाइलिस्ट स्वाती देवगिरे ने कुछ सुझाव दिए हैं, जिस पर आपको जिम जाने से पहले जरूर अमल करना चाहिए :

* जूते : सरल कसरत करने के लिए सही जूते बुनियादी जरूरत होते हैं। वे आपके पैरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के साथ ही आपको फिट रखने और चोट से भी बचाते हैं।

* हूडी : यदि आप नौसिखिया या फिटनेस के दीवाने हैं तो आपकी कसरत आरामदायक हूडी के बिना अधूरी है। ऐसे शर्ट खरीदें जो ज्यादा से ज्यादा पसीना सोखे।

* पसीना प्रतिरोधी टी-शर्ट : आपको जिम जाने से पहले पसीना सोखने वाली टी-शर्ट को जरूर पहनना चाहिए। इससे आप पसीने में भीगे नजर नहीं आएंगे।

* फिटनेस ट्रैकर : अपने स्वास्थय की निगरानी के लिए फिटनेस ट्रैकर को जरूर पहनें। इससे आपको हार्ट रेट और कम हुई कैलोरी के बारे में पता चल जाता है।

* नए मोजे : अपने कपड़ों की अलमारी में कम से कम सात जोड़ी सूती मोजे जरूर रखें। सूती मोजे पसीना सोखने, दरुगध से बचाने और फफोले पड़ने से बचाने में सहायक होते हैं।

* सही शार्ट्स का चुनाव : हम अपने जीवन में अक्सर सरल चीजों की अनदेखी कर देते हैं। हम ऐसा ही निकर या शार्ट्स को लेकर भी करते हैं। हल्के अल्ट्रा-लाइट मेश शार्ट्स का चुनाव करें। टी-शर्ट की तरह यह भी पसीना सोखने वाला होना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button