अजब-गजबफीचर्डराजनीतिलखनऊ

जिला योजना समिति चुनाव में भाजपा ने मारी बाजी


लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने जिला योजना समिति में नगर निगम की 12 में 11 सीटों पर और नगर पंचायत ने 8 में से 3 सीटों पर विजय प्राप्त की।
महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने लखनऊ जिला योजना समिति के निर्वाचित सदस्यों को बधाई देते हुये सभी सदस्यों का भाजपा के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुये मतदान के लिये आभार प्रकट किया और कहा कि आने वाले समय में भाजपा के सदस्य मिलकर लखनऊ के विकास की योजनायें बनाकर लखनऊ के विकास में अपना योगदान देंगे। महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने बताया कि जिला योजना समिति में कुल 20 सदस्यों का चुनाव होना था जिसमें से जिले की 8 टाउन एरिया से एक-एक सदस्य एवं नगर निगम लखनऊ से 12 सदस्य चुने जाने थे।

लखनऊ नगर निगम के हिस्से में आने वाली 12 सीटों में से 8 सदस्य निर्विरोध एवं 3 सदस्यों ने चुनाव में जीत दर्ज की। पिछड़े वर्ग की एक सीट पर भाजपा के हरिश्चन्द्र लोधी को 82 मत मिलने के बाद भी जीत नही मिल सकी। बल्कि 45 मत पाने वाले को जीत मिली। भाजपा के निर्विरोध निर्वाचित होने वालों में रानी कनौजिया, रेखा सिंह, बीना रावत, रूपाली गुप्ता, मिथलेश चैहान, रेखा भट्नागर, रामनरेश मिश्रा एवं सुधीर राजपाल रहे एवं मतदान में तीन सदस्य सुधीर कुमार मिश्रा बब्लू, मुकेश सिंह मोन्टी एवं राजीव दीक्षित को विजय हासिल हुई। इस तरह नगर निगम की कुल 12 सीटों में से भाजपा को 11 सीटें प्राप्त हुई। 11 सीटों में मिली जीत पर सभी सदस्यों को महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, रामऔतार कनौजिया, पुष्कर शुक्ला, रमेश कपूर बाबा, राजेश मालवीय, कौशलेन्द्र द्विवेदी, पी.एन. सिंह, खुर्शीद आलम, अंकित गुप्ता, दीपक शुक्ला सहित महानगर टीम एवं पार्षद दल के उपनेता रामकृष्ण यादव, मुख्य सचेतक रजनीश गुप्ता ने बधाई दी।

Related Articles

Back to top button