ज्ञान भंडार

जिस महिला के हाथ पर बनाते हैं यह निशान, उनके पति होते है भाग्यवान

दुनिया में हर व्यक्ति के हाथों में रेखाएं होती हैं जो बहुत कुछ कहती हैं. ऐसे में जीवन में ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखाशास्त्र का विशेष महत्व बताया जाता हैं. कहते हैं ज्योतिष में हस्तरेखा एक ऐसी विद्या हैं जिससे किसी भी मनुष्य की हथेली पर बने निशानों और लकीरों से उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता हैं. जी हाँ, इसी के साथ अलग अलग व्यक्तियों की हथेली में कई तरह के निशान बने हुए होते हैं वही समुद्रशास्त्र के मुताबिक हथेली पर कुछ ऐसे निशान होते हैं जिससे यह पता चल जाता हैं कि जातक धनवान, भाग्यशाली और सुख को भोगने वाला हैं या फिर नहीं. आइए अब आज हम आपको बतांएगे कि महिलाओं की हथेली पर बनने वाले शुभ निशान कौन से होते हैं.

* कहा जाता है हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार महिलाओं की बायी हथेली में कमल का निशान बना हो तो ऐसी स्त्री अपने जीवन में खूब ऐश्वर्य और संपन्नता का सुख भोगती हैं.

* कहते हैं हस्त ज्योतिष के अनुसार मछली के निशान को बहुत ही शुभ माना जाता हैं ऐसे में जिन महिलाओं की हथेली पर मछली का चिन्ह बना होता हैं उनका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा होता है और ऐसी महिलाओं का वैवाहिक जीवन बहुत ही अच्छा बीतता हैं उन्हें अपने पति और ससुराल से बहुत ही ज्यादा प्यार प्राप्त होता हैं.

* कहते हैं जिन महिलाओं की ह​थेली पर रथ का निशान बना होता हैं वह अपने जीवन में रानी जैसा सुख प्राप्त करती हैं. इसी के साथ उनके जीवन में सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती है और उनकी जिस पुरुष से शादी होती हैं उसका भाग्योदय भी इनके गुण से ही होता हैं.

Related Articles

Back to top button