ज्ञान भंडार

जेईई मेंस प्रवेश पत्र के लिए 12वीं का रोल नंबर जरूरी

जेईई मेंस के लिए आवेदन कर चुके छात्रों को एडमिट कार्ड हासिल करने के लिए 12वीं का रोल नंबर अपलोड करना अनिवार्य होगा। गलती सुधार के लिए अभ्यर्थियों के पास केवल दो दिन बाकी हैं।

देहरादून: जेईई मेंस के लिए आवेदन कर चुके छात्रों को एडमिट कार्ड हासिल करने के लिए 12वीं का रोल नंबर अपलोड करना अनिवार्य होगा। बोर्ड की ओर से निर्धारित औपचारिकताएं पूरा करने के बाद ही इसे डाउनलोड किया जा सकेगा। इसके अलावा आवेदनों में गलती सुधार के लिए अभ्यर्थियों के पास केवल दो दिन बाकी हैं। तीन फरवरी के बाद गलती सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा।

देशभर के एनआइटी, आइआइटी और अन्य तकनीकी संस्थान में इंजीनियरिंग की सीटों पर दाखिले के लिए होने वाली जेईई-मेंस एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है।

बोर्ड की ओर से 20 मार्च को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इस बार अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए 12वीं का रोल नंबर भी अपलोड करना होगा। इसके बाद ही अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

वहीं, आवेदन में गलती सुधारने का मौका अभ्यर्थियों के पास अभी भी है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने तीन फरवरी तक आवेदन में हुई गलतियों में सुधार का अवसर दिया है।

इसके अलावा चार फरवरी तक ऐसे अभ्यर्थी जिनकी फीस आदि को लेकर कोई चूक हुई है, तो वे निर्धारित समय तक फीस जमा करा सकते हैं।बंसल क्लासेज के जेईई एक्सपर्ट संजय गुप्ता के अनुसार एग्जाम से पहले गलती सुधार का मौका केवल एक ही बार दिया जा रहा है। ऐसे में अभ्यर्थियों के लिए जरूरी है कि वे अपने आवेदन की तमाम गलतियों को ध्यानपूर्वक सुधार लें।

Related Articles

Back to top button