व्यापार

जेटली बोले- सत्यमेव जयते, कांग्रेस ने कहा- राफेल की कीमत छुपाई

राफेल डील को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने बुधवार को राज्यसभा में कैग (CAG) की रिपोर्ट पेश की. सीएजी रिपोर्ट को केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन  ने सदन में रखा. रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार ने जो राफेल डील की है वह यूपीए सरकार से 2.86 फीसदी सस्ती है. हालांकि मोदी सरकार के उस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया है जिसके तहत कहा जा रहा था कि यूपीए सरकार से 9 फीसदी सस्ती है. सीएजी की रिपोर्ट के बाद इसपर सियासी महाभारत शुरू हो गया है. कांग्रेस ने CAG रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए हैं तो वहीं अरुण जेटली ने इसे सत्य की जीत बताया.

जेटली बोले- सत्यमेव जयते, कांग्रेस ने कहा- राफेल की कीमत छुपाईकांग्रेस के सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने राफेल डील मामले पर सीएजी रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस रिपोर्ट में राफेल की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लगता है सरकार के दबाव में यह रिपोर्ट बनी है.

वहीं अरुण जेटली ने इसे सरकार की जीत बताते हुए कहा कि सीएजी रिपोर्ट से सच सामने आ गया है. जेटली ने ट्विटर पर लिखा- सत्यमेव जयते. आखिरकार सच सामने आया. उन्होंने कहा है कि महाझूठबंधन सीएजी रिपोर्ट आने के बाद एक्सपोज हो चुका है.

सीएजी रिपोर्ट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया और कहा कि हमारे आरोप सही साबित हो गए हैं. सीएजी रिपोर्ट में न तो कोई बैंक गारंटी का जिक्र किया गया है और न ही खाते की बात है. मोदी सरकार ने एक महंगा विमान खरीदा और लंबी डिलवरी अवधि.

वहीं,  मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सीएजी रिपोर्ट के बाद अब यह स्पष्ट है कि हमारा सौदा यूपीए के सौदे से बेहतर है. कांग्रेस को पीएम पर हमले करने से बचना चाहिए.

Related Articles

Back to top button