अद्धयात्म

जो लोग करते हैं ये 5 काम वो कभी नही बन पाते अमीर, कहीं आप भी तो नही करते ये काम

अक्सर ऐसा कहा जाता है कि लोगों की आदतें उनके अमीर और गरीब बनने में काफी अहम योगदान निभाती है। आज दुनिया भर के अरबपतियों की बात करें तो उनके बारे में ऐसा बताया जाता है कि ये लोग अपनी आदतों की वजह से ही आज इस मुकाम तक पहुंचने में कामयाब हो सके हैं। इन सभी लोगों में सबसे अच्छी बात यह है कि इन सभी लोगों ने अपने जीवन में हमेशा अच्छी आदतों को बरकरार रखा। जिसकी वजह से आज वह गरीब से अमीर बन चुके हैं। इसी सिलसिले में आज हम आपको मनुष्य की कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने वाले हैं जो कि मनुष्य को कभी भी अमीर नहीं बनने देती। तो चलिए जानते हैं उन आदतों के बारे में…

शाम को झाड़ू लगाना

ऐसा कहा जाता है कि अगर आप शाम के वक्त अपने घर में झाड़ू लगाते हैं तो ऐसे में आप के घर में गरीबी का वास हमेशा बना रहता है। जिसकी वजह से आप अपने जीवन में कभी भी अमीर नहीं बन पाते। इसलिए अगर आप शाम के वक्त झाड़ू लगाते हैं तो आप इस बात को हमेशा अपने दिमाग में रखें कि कि आप की इस हरकत की वजह से आप दिन-ब-दिन गरीब होते चले जाएंगे।

तुलसी को छूना

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगर आप शाम के वक्त तुलसी के पौधे के नीचे दीपक जलाने के बाद आप तुलसी के पौधे को अपने हाथों से छूते हैं या फिर उनके पत्ते को तोड़ते हैं। तो ऐसे में यह आपके लिए अशुभ साबित होता है। ऐसा बताया जाता है कि ऐसा करने से बहुत ही बड़ा पाप लगता है। इसके साथ ही साथ लोगों के घर में कभी भी लक्ष्मी का वास नहीं हुआ करता। जिसकी वजह से उनके घरों में गरीबी हमेशा छाई हुई रहती है।

नाखून काटना

कुछ लोगों की ऐसी आदत होती है कि वह किसी भी वक्त अपने नाखून को काट लिया करते हैं। इसके साथ ही साथ कुछ लोग तो शनिवार और गुरुवार के दिन नाखून काट लेते हैं। परंतु हम आपको बता दें कि ऐसा करना ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अपशकुन माना जाता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में कभी भी माता लक्ष्मी का वास नहीं होता। माता लक्ष्मी का वास ना होने की वजह से अक्सर आपके घरों में गरीबी बनी रहती है। इसलिए भूल कर भी हमें कभी इन 2 दिनों में नाखून नहीं काटने चाहिए।

शेविंग करना

जिस प्रकार गुरुवार और शनिवार के दिन नाखून काटना लोगों के लिए अपशकुन माना जाता है उसी प्रकार गुरुवार और शनिवार के दिन शेविंग करना भी लोगों के लिए अपशगुन होता है। अगर आप इन 2 दिनों शेविंग करते हैं तो ऐसे में आपके घर में कभी भी माता लक्ष्मी का वास नहीं होता। इसलिए शेविंग करने के पहले आप इस बात को ध्यान में रखें कि आप जिस दिन शेविंग कर रहे हैं वह दिन गुरुवार और शुक्रवार का ना हो।

स्त्री का अपमान

यह बात तो आप सभी को अच्छी तरह मालूम होगी कि कभी भी किसी भी स्त्री का अपमान या पिटाई नहीं करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो ऐसे में आपको कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। इसके साथ ही साथ आप अपने जीवन में कभी भी अमीर नहीं बन सकते। आपको बता दें कि जो लोग ऐसा करते हैं उनके घरों में हमेशा गरीबी और अशांति की स्थिति बनी रहती है।

Related Articles

Back to top button