उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

जौहर यूनिवर्सिटी मामलें में राजस्व परिषद ने आजम को जारी किया नोटिस

रामपुर। ग्राम समाज और चकरोड की जमीन जौहर यूनिवर्सिटी में लेने के आरोप में चल रहे मुकदमे में राजस्व परिषद ने सपा विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां को नोटिस जारी कर दिया है। प्रदेश में 2007 में जब बसपा सरकार बनी थी तो मौलाना मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चाहरदीवारी पर बुल्डोजर चला दिए गए थे। आरोप था कि आजम ने चकरोड पर कब्जा कर लिया है। 2012 में जब सपा सरकार आई तो दीवार फिर बना ली गई।

जौहर यूनिवर्सिटी मामलें में राजस्व परिषद ने आजम को जारी किया नोटिस

एसडीएम टांडा के न्यायालय में आजम की ओर से चकरोड व ग्राम समाज की जमीन को लेने के लिए आवेदन किया गया। आजम के पक्ष में फैसला किया गया। कमिश्नर की कोर्ट ने भी फैसले को सही ठहराया। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन रामपुर के अध्यक्ष आकाश सक्सेना ने मामले की शिकायत की। डीएम ने एसडीएम सदर से जांच कराई। एसडीएम ने रिपोर्ट दी कि ग्राम सींगनखेड़ा की 13.842 हेक्टेयर भूमि यूनिवर्सिटी में है।

इसी तरह 11 चकरोड की 0.863 हेक्टेयर भूमि है, जिसका एसडीएम टांडा की कोर्ट ने विनिमय कर दिया था। अब राजस्व परिषद ने आजम खां को नोटिस जारी किया है। एसडीएम बदलू प्रसाद ने बताया कि नोटिस तामील कराने के लिए उनके आवास पर भेजा गया, आजम नहीं मिले। इस पर कर्मचारी नोटिस चस्पा कर लौट आया। 

Related Articles

Back to top button