स्पोर्ट्स

टाइगर वुड्स की भतीजी के साथ ही इंडिया ओपन में दिखेंगी दुनिया की शीर्ष प्रतिभाएं

Cheyenne-Woods2-1445437418दस्तक टाइम्स/एजेंसी : भारत में होने वाला एकमात्र यूरोपीयन टूर मान्यता प्राप्त महिला गोल्फ टूर्नामेंट हीरो इंडिया ओपन गुड़गांव के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

इंडिया ओपन को यूरोपीयन टूर के अलावा लेडीज एशियन गोल्फ टूर और भारतीय महिला गोल्फ संघ टूर से तिहरी मान्यता मिली हुई है। 23 से 25 अक्टूबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि में इस वर्ष भी इजाफा किया गया है।

इस वर्ष टूर्नामेंट में दिग्गज खिलाड़ी टाइगर वुड्स की भतीजी चेयेने वुड्स सहित दुनिया भर की कुछ धुरंधर खिलाडिय़ों के बीच उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

गत चैपियन फ्रांस की ग्वालेडिज नोसेरा अपने खिताब का बचाव करने लौट रही हैं, वहीं पूर्व चैपियन थाईलैंड की थिदापा सुवान्नपूरा, ब्रिटेन की ट्रिश जॉनसन और मेलीजा रीड उन्हें चुनौती देंगी।

हीरो गोल्फ ऑर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर मौजूद दिल्ली की वाणी कपूर, भारत की अंतर्राष्ट्रीय स्टार शर्मिला निकोलेट और वैशवी सिन्हा को भारत की ओर से खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ग्वालेडिज ने हाल ही में एलईटी ऑर्डर ऑफ मेरिट में पांचवां स्थान हासिल किया और इस समय वह जबरदस्त फॉर्म में चल रही हैं।

इस बार इंडिया ओपन का सबसे बड़ा आकर्षण मानी जा रहीं वुड्स ने कहा कि मैं हमेशा से भारत में खेलना चाहती थी। मैं हीरो वूमंस इंडिया ओपन में खेलने को लेकर रोमांचित हूं और मैं यहां अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूंगी।

टूर्नामेंट की मुख्य प्रायोजक हीरो मोटोकॉप्र्स के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल ने कहा हा कि इंडिया ओपन ने पिछले कुछ वर्षों में काफी तरक्की कर ली है।

दुनिया भर की शीर्ष खिलाडिय़ों का इसमें हिस्सा लेना इसका सबूत है। मुझे पूरा विश्वास है कि हर बार की तरह इस बार भी टूर्नामेंट में रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा। यह टूर्नामेंट भारत की युवा खिलाडिय़ों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मौका मुहैया कराती है।

भारत की वाणी ने कहा कि इंडिया ओपन टूर्नामेंट का मेरे लिए काफी महत्व है और इस बार चेयेने वुड्स, मेलिजा रीड और दूसरे देशों की अन्य शीर्ष खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिलना बड़ी बात है।

घरेलू माहौल का मुझे थोड़ा फायदा जरूर मिल सकता है, लेकिन मेरी जानकारी में यह बेहद जटिल कोर्स है और इसलिए टूर्नामेंट काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में दो वर्ष के अंतराल के बाद इंडिया ओपन का आयोजन हो रहा है, जिसके लिए 6,282 गज में फैले पार-72 वाले कोर्स को नए सिरे से निर्मित किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button