टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

टीएमसी सांसद नुसरत जहां की सदस्यता रद्द करने की मांग


नई दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की संसद सदस्यता खत्म किए जाने की मांग शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश के बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखकर नुसरत की लोकसभा सदस्यता को रद्द किये जाने की मांग की है।

भाजपा सांसद ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां पर अमर्यादित आचरण का आरोप लगाते हुए कहा कि शादी को लेकर उन्होंने मतदाताओं को धोखे में रखा है। लोकसभा अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में संघमित्रा ने कहा कि नुसरत ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ के दौरान अपने नाम का उच्चारण ‘नुसरत जहां रूही जैन’ के तौर पर किया था। लोकसभा की वेबसाइट पर नुसरत जहां के पति का नाम निखिल जैन लिखा है।

सांसद संघमित्रा ने नुसरत जहां पर संसद की गरिमा को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले को एथिक्स कमिटी को भेजा जाना चाहिए, साथ ही नुसरत के खिलाफ ऐक्शन लिए जाने की मांग भी की है। अपने पत्र में उन्होंने संसद में पहले दिन नुसरत का दुल्हन की तरह तैयार होकर आना, ममता बनर्जी का रिसेप्शन में शामिल होने का जिक्र किया है।

गौरतलब है कि बंगाली फिल्‍मों की ऐक्‍ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां हाल ही में अपने वैवाहिक रिश्‍ते की उधड़ती डोर के कारण चर्चा में रहीं। शादी के ठीक दो साल बाद नुसरत जहां ने आध‍िकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि वह अब पति निखि‍ल जैन से अलग हो गई हैं। बात यहीं तक होती तो ठीक थी, लेकिन नुसरत जहां ने सनसनीखेज आरोप लगाये और निखि‍ल के साथ अपनी शादी को अमान्‍य करार दिया है।

Related Articles

Back to top button