फीचर्डस्पोर्ट्स

टीम इंडिया ने यूएई को 9 विकेट से हराया

phpThumb_generated_thumbnail (37)दस्तक टाइम्स एजेंसी/मीरपुर।-शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के नौवें मैच में गुरुवार को टीम इंडिया ने यूएई को 9 विकेट से हरा दिया। 

 यूएई से जीत के लिए मिले 82 रनों के लक्ष्य को भारत ने 10.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 
 भारत का एक मात्र विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जिन्हें कादिर अहमद ने मोहम्मद नवीद के हाथों कैच कराया। रोहित ने 28 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। 
 वहीं शिखर धवन ने 20 गेंद में 3 चौके की मदद से नाबाद 16 रन और युवराज सिंह ने 14 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद रहे।
 
इससे पहले यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारत 20 ओवरों में शेमन अनवर (नाबाद 42) की पारी की बदौलत नौ विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए। 
 
भारतीय गेंदबाजों की किफायती गेंदबाजी के सामने यूएई की टीम जूझती नजर आई। तेज रन बटोरने के चक्कर में उसके बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए। यूएई ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसकी शुरूआत खराब रही। 
 
टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा, उस समय टीम का कुल स्कोर एक रन ही था। स्वप्निल पाटिल (1) को भुवनेश्वर कुमार ने अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेजा। उसके बाद बुमराह ने यूएई को दूसरा झटका देते हुए मोहम्मद शहजाद (0) को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट कराया। अभी टीम का स्कोर 25 रन ही हुआ था कि रोहन मुस्तफा (11) हार्दिक पांड्या की बॉल पर कोहली को कैच थमा बैठे। 
 
पवन नेगी ने किया डेब्यू
51 रन के योग पर यूएई का चौथा विकेट ​गिरा, भारत की तरफ से इस मैच में डेेब्यू कर रहे पवन नेगी ने मुहम्मद उस्मान (9) को आउट कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला विकेट लिया। इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। टीम के दो ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। अनवर के अलावा रोहन मुस्तफा ने 11 रनों का योगदान दिया। यह तो भला हो शैमान अनवर का जिन्होंने 43 रनों की पारी खेलकर टीम का कुछ सम्मान बचाया। 
 
शैमान टीम यूएई की ओर से सर्वाधिक स्कोरर रहे और उन्होंने 48 गेंदों की अपनी उम्दा पारी में तीन चौके और पारी का एकमात्र छक्का लगाया। ओपनर रोहन मुस्तफा ने 22 गेंदों की संयमित पारी में दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए। इन दोनों के अलावा यूएई का अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। टीम के दो बल्लेबाज कप्तान अमजद जावेद और मोहम्मद शहजाद तो शून्य पर ही आउट हो गए, जबकि अहमद रजा और कादिर अहमद भी शून्य पर नाबाद रहे। 
 
स टूर्नामेंट में पहला मैच खेलने उतरे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में आठ रन देकर दो विकेट हासिल किया। जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 23 रन पर एक विकेट और हरभजन ने 4 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। हार्दिक पांड्या ने तीन ओवर में 11 रन और पवन नेगी ने 16 रन दकर एक-एक विकेट लिया। युवराज सिंह ने भी दो ओवर में 10 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। 
 
मार्टिन क्रो को श्रद्धांजली
शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ीयों ने  न्यूजीलैंड के क्रिकेटर मार्टिन क्रो के निधन पर शोक प्रकट करते हुए अपनी-अपनी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे। 53 वर्षीय क्रो का गुरुवार को वेलिंगटन में निधन हो गया।
 

Related Articles

Back to top button