टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

टेनिस हाल आफ फेम में शामिल होंगे स्टिच और हेलेना

न्यूयार्क। पूर्व विंबलडन चैंपियन जर्मनी के माइकल स्टिच और युगल चैम्पियन रहीं चेक गणराज्य की हेलेना सुकोवा को अंतरराष्ट्रीय टेनिस हाल आफ फेम में शामिल किया जाएगा। न्यूपोर्ट में शनिवार को एटीपी हाल आफ फेम क्लासिक में एक समारोह के दौरान 49 साल के स्टिच और 53 साल की सुकोवा को हाल आफ फेम में शामिल किया जाएगा।
स्टिच ने अपना एकमात्र एकल खिताब 1991 में विंबलडन के रूप में जीता। उन्होंने फाइनल में अपने ही देश के दिग्गज बोरिस बेकर को सीधे सेटों में हराया था। वह 1994 अमेरिकी ओपन और 1996 फ्रेंच ओपन के उप विजेता रहे। दुनिया के पूर्व दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्टिच ने बेकर के साथ मिलकर 1992 बार्सीलोना ओलंपिक का पुरुष युगल खिताब जीता था। वह अमेरिका के जान मैकेनरो के साथ मिलकर 1992 का विंबलडन युगल खिताब जीतने में भी सफल रहे।
           
वहीं दूसरी तरफ सुकोवा 68 हफ्तों तक दुनिया की नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी रही हैं। उन्होंने नौ ग्रैंडस्लैम महिला युगल और पांच मिश्रित युगल खिताब जीते हैं। उन्होंने चार बार विंबडलडन का महिला युगल और तीन बार मिश्रित युगल खिताब भी जीता है। इस महिला खिलाड़ी ने फ्रेंच ओपन में एक महिला युगल और एक मिश्रित युगल जबकि अमेरिकी ओपन में दो महिला युगल और एक मिश्रित युगल खिताब जीता। इसके अलावा उसके नाम  आस्ट्रेलिया ओपन के दो महिला युगल खिताब भी हैं। ईएमएस

Related Articles

Back to top button