International News - अन्तर्राष्ट्रीयNational News - राष्ट्रीयTOP NEWS

टॉप 10 क्रिमिनल में पीएम मोदीः गूगल के CEO और इंडिया हेड को नोटिस

modi_pic_20_07_2016एजेंसी/ इलाहाबाद। सर्च इंजन गूगल के संस्थापक, सीईओ और इंडिया हेड को टॉप टेन क्रिमिनल ऑफ वर्ल्ड की सूची से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो न हटाने पर अदालत से नोटिस जारी हुआ है। अगली सुनवाई 31 अगस्त को होगी।

भाजपा नेता और याची अधिवक्ता सुशील मिश्र ने सेशन कोर्ट के प्रभारी जज महताब अहमद के समक्ष मंगलवार को इस संबंध में अर्जी पेश की थी। इसमें उनका कहना है कि चार जून को गूगल ने टॉप टेन क्रिमिनल ऑफ वर्ल्ड की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो डाल दी थी।

इसी दिन गूगल ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर माफी मांग ली थी। गूगल संस्थापक लैरी पेज का माफीनामा भी गूगल के सर्च इंजन पर पड़ा हुआ है, लेकिन अभी तक कंपनी ने प्रधानमंत्री की फोटो नहीं हटाई है। इससे देश-दुनिया में उनकी छवि धूमिल हो रही है।

अर्जी को स्वीकार करते हुए प्रभारी जज महताब अहमद ने गूगल सर्च इंजन मल्टीनेशनल कैलीफोर्निया के संस्थापक लैरी पेज, सीईओ सुंदर पिचाई, इंडिया हेड राजन आनंदन के खिलाफ नोटिस जारी किया। इससे पहले सुशील मिश्र ने सिविल लाइंस पुलिस को तहरीर दी थी। रिपोर्ट दर्ज न होने पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में वाद दाखिल किया गया।

Related Articles

Back to top button