अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप के हाथ मिलाने का सोशल मीडिया पर मजाक

वाशिंगटन (ईएमएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इस समय सोशल मीडिया पर हाथ मिलाने को लेकर मजाक बनाया जा रहा है। उनका जापान के प्रधानमंत्री शिंजों आबे से हाथ मिलाना चर्चा का विषय बना हुआ है। अमेरिका के दौरे पर आए जापानी पीएम शिंजो आबे से मुलाकात के दौरान ट्रंप के हैंडशेक पर उनकी खिल्ली उड़ाई जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय वाइट हाउस में ट्रंप और आबे के बीच हाथ मिलाने का विडियो जारी हुआ है। जिसमें ट्रंप 19 सेकंड तक जापानी प्रधानमंत्री से जबरदस्ती हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं। जापानी पीएम हाथ छुड़ाने की कोशिश भी कर रहे हैं लेकिन ट्रंप उनको नजरअंदाज कर हाथ मिलाए जा रहे हैं।यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण के बाद अपने ‘बड़े सहयोगी’ जापान को अमेरिका का पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया है। वहीं अमेरिका के दौरे पर गये जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण को ‘पूरी तरह से असहनीय’ करार दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण के बाद अपने ‘बड़े सहयोगी’ जापान को अमेरिका का पूर्ण समर्थन देने का आज आश्वासन दिया। वहीं अमेरिका के दौरे पर गये जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण को ‘पूरी तरह से असहनीय’ बताया है।

ट्रंप ने आबे के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक संक्षिप्त बयान में कहा,‘मैं सिर्फ हर किसी को यह समझाना चाहता हूं कि अमेरिका पूरी तरह से जापान के पीछे खडा है, अमेरिका जापान का एक बडा सहयोगी है।’ आबे द्वारा मिसाइल प्रक्षेपण की निंदा किये जाने के बाद ट्रंप ने फ्लोरिडा के मार-ए-लागो में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बयान दिया। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद उत्तर कोरिया का यह पहला मिसाइल प्रक्षेपण है। आबे ने संवाददातओं से कहा कि उत्तर कोरिया का हाल का मिसाइल प्रक्षेपण पूरी तरह से असहनीय है। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संबंधित प्रस्तावों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए।’ आबे ने एक दुभाषिए के माध्यम से बात करते हुये कहा कि ‘बैठक के दौरान उन्होंने मुझे आश्वासन दिया था कि अमेरिका पूरी तरह से और हमेशा जापान के साथ रहेगा और उन्होने अपने दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता को जाहिर किया है।

Related Articles

Back to top button