अन्तर्राष्ट्रीय

तानाशाह किम जोंग से सही समय पर मिलेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक चौंकाने वाला बयान आया है कि वे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से मिलना चाहते हैं. उन्होंने कहा है कि सही वक्त पर मुलाक़ात करेंगे.

तानाशाह किम जोंग से सही समय पर मिलेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

उल्लेखनीय है कि ‘ब्लूमबर्ग’ को दिए एक साक्षात्कार में ट्रम्प ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ मुलाकात से इंकार नहीं करेंगे. ट्रंप का कहना है कि अगर उनसे मिलना मेरे लिए उचित होगा तो ऐसा बिल्कुल करुंगा.ट्रंप ने यह भी कहा कि अधिकांश राजनैतिक लोग कभी नहीं कहेंगे कि वे किम जोंग से मिलने के लिए तैयार हैं. लेकिन मैं कहता हूं कि सही वक्त और सही परिस्थितियों में मैं उनसे मिलूंगा.

ये भी पढ़ें: पेरिस समझौते पर ट्रंप बोले- भारत फैलाए प्रदूषण, पैसा हम दें अब ऐसा नहीं चलेगा

वहीं ट्रंप के इस बयान पर वाइट हाउस के प्रवक्ता ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि किम से मुलाकात के लिए जो शर्तें होनी चाहिए, वैसी परिस्थिति फिलहाल नहीं है.स्मरण रहे कि कुछ समय पहले ट्रंप ने ‘फेस ऑफ द नेशन’ के साक्षात्कार में किम को एक शातिर शख्स बताया था. तब उत्तर कोरिया सरकार द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल बैलिस्टिक मिसाइलके बारे में राष्ट्रपति ने कहा था कि वह तनाव कम करने और उसके परमाणु कार्यक्रम को समाप्त करने को लेकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ काम कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button