राष्ट्रीय

तेरहवीं में गए लोगों ने पी शराब, गांव में एक-एक कर हुई 16 लोगो की मौत

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की संख्या कई दर्जन हो गई है. हादसे के शिकार कई लोग मेरठ, सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर से हैं. वहीं, हरिद्वार में जहरीली शराब पीने से एक ही गांव में 16 लोगों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

तेरहवीं में गए लोगों ने पी शराब, गांव में एक-एक कर हुई 16 लोगो की मौतहरिद्वार के बल्लूपुर गांव में लोग एक मृत व्यक्ति की तेरहवीं में शामिल होने गए थे. इसी दौरान इन्होंने शराब पिया था. इसकी वजह से करीब दो दर्जन लोग बीमार पड़ गए.

बल्लूपुर गांव में ही शराब पीने वालों में से 16 की मौत हो गई है, जबकि कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल में भर्ती मरीजों की स्थिति भी नाजुक बताई जा रही है. उत्तराखंड के एक पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि की है. 18 लोग इसी गांव में शराब पीकर सहारनपुर लौट गए थे जहां उनकी मौत हो गई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा है कि हरिद्वार के झबरेड़ा के बल्लूपुर में तेरहवीं में शामिल होने गए लोगों को कच्ची शराब परोसी गई थी.

कच्ची शराब पीने के बाद लोगों की हालत खराब हो गई. 16 मृतकों में से 11 बल्लूपुर और करीब के गांव के हैं. पांच लोग बल्लूपुर गांव से शराब पीकर सहारनपुर लौट आए थे. इनकी भी मौत हो गई. बीमार लोगों को रुड़की के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

वहीं यूपी सरकार ने जहरीली शराब से हुई मौत के बाद छापेमारी और खोजबीन के निर्देश दिए हैं. कुशीनगर में पुलिस और आबकारी की संयुक्त टीम ने छापा मारकर ढाबे पर खड़ी ट्रक में भूसे में छिपाकर ले जाई जा रही शराब की 1600 पेटियां बरामद की हैं.

Related Articles

Back to top button