अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

तेल टैंकर से टकराया US नेवी का जंगी जहाज, 10 नौसैनिक लापता

अमेरिकी नौसेना के युद्धक जहाज यूएसएस जॉन मेककैन के मलेशिया के करीब एक तेल टैंकर से टकराने की घटना सामने आई है। अमेरिकी नौसेना ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया है कि इस हादसे में दस नौसैनिक लापता और पांच नौसैनिक घायल हुए हैं। नौसेना ने बताया कि खोज और राहत अभियान जारी है। नौसेना के मुताबिक, ये युद्धक जहाज मलेशिया के करीब मलक्का जलसंधि में स्थित बंदरगाह की तरफ जा रहा था तभी यह दुर्घटना हुई।

आप भी तो रविवार को नहीं खाते ये दाल, परेशानियां नहीं छोड़ेंगी पीछा

तेल टैंकर से टकराया US नेवी का जंगी जहाज, 10 नौसैनिक लापतातेल टैंकर से टकराने के बाद युद्धक जहाज को नुकसान
यूएसएस मेककैन के साथ सोमवार सुबह छह बजकर चौबीस मिनट (21:24 जीएमटी, रविवार) हादसा हुआ जब ये जहाज तयशुदा कार्यक्रम के तहत बंदरगाह पर पहुंचने के लिए तैयार था। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, लाइबेरियाई झंडे वाले तेल टैंकर से टकराने के बाद युद्धक जहाज को नुकसान पहुंचा है।

10वीं पास के लिए पुलिस में निकली बंपर वैकंसी, 69 हजार सैलरी जल्द करें आवेदन

दो महीनों में ये दूसरा मामला
बीते दो महीनों में ये दूसरा मामला है जब अमेरिकी युद्धक जहाज गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। बीते जून के महीने में, दुनिया के सबसे उन्नत युद्धक जहाजों में से एक यूएसएस फिट्सजेराल्ड की एक मालवाहक जहाज से टक्कर होने के बाद सात नौसैनिक की मौत हो गई थी।

सामुद्रिक कानून के मुताबिक, मालवाहक जहाज से ये अपेक्षित होता है कि वे युद्धक जहाजों को अपने स्टारबोर्ड साइड से जाने का रास्ता दें।

Related Articles

Back to top button