अन्तर्राष्ट्रीयब्रेकिंग

थाईलैंड गुफा से निकले बच्चों को अस्पताल से मिली छुट्टी, पूरी जिन्दगी याद रहेगा ये हादसा

थाईलैंड में बाढ़ग्रस्त गुफा से बचाए गए 12 बच्चे और उनके फुटबाल कोच को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वे मीडिया से भी बात करेंगे और उस दिल दहला देने वाली दास्तां के बारे में बताएंगे।

थाईलैंड गुफा से निकले बच्चों को अस्पताल से मिली छुट्टी, पूरी जिन्दगी याद रहेगा ये हादसावाइल्ड बोर्स टीम मिनी बस में सवार होकर चियांग राय प्रांत स्थित अस्पताल से निकली। थाईलैंड के मुख्य सरकारी प्रवक्ता सनसर्न कइवकुमनर्ड ने बताया कि ‘वाइल्ड बोर्स’ फुटबॉल टीम को निर्धारित तारीख से एक दिन पहले छुट्टी दी जा रही है।

 वहीं इस संवाददाता सम्मेलन को आयोजित करने का कारण यह है कि मीडिया उनसे इसके बाद सवाल-जवाब न करे और इसके बाद वे सामान्य जीवन जीने के लिए वापस जा सकें। हालांकि अधिकारियों को उम्मीद है कि घर जाने से पहले वे अपनी दिलचस्प कहानियां बयान करेंगे। जनसंपर्क विभाग ने संवाददाता सम्मेलन से पहले समाचार पत्रों से उनके प्रश्न मांगे और उन्हें पड़ताल के लिए मनोचिकित्सकों के पास भेजा था।

यह समूह 23 जून को उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में जन्मदिन बनाने गया था, लेकिन बाढ़ का पानी भर जाने से वहीं फंस गया। 17 दिनों बाद उन्हें तीन दिन में बारी-बारी से 4-4 के समूह में बाहर निकाला गया था। 10 जुलाई को आखिरी 4 बच्चों और कोच को बाहर लाया गया था।

डिस्कवरी डॉक्यूमेंट्री प्रसारित करेगा :
थाईलैंड गुफा से बच्चों और कोच को निकालने के पूरे अभियान को डिस्कवरी चैनल एक डॉक्यूमेंट्री के रूप में 20 जुलाई को रात 9 बजे प्रसारित करेगा। डिस्कवरी चैनल के साथ यह डिस्कवरी एचडी वर्ल्ड, डिस्कवरी टर्बो और डिस्कवरी साइंस पर भी प्रसारित होगा। यह डॉक्यूमेंट्री बच्चों के गायब होने, पूरे अभियान और अंतिम बचाव अभियान के बारे में उठ रहे सवालों का जवाब देगा। बता दें कि इस घटना पर पहले से ही दो फिल्में बनने को तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button