अपराध

दबंगों ने मामूली विवाद में युवती को जिंदा जलाया, मौत

मुंडन कार्यक्रम देखने के दौरान हुए विवाद के बाद दबंगों ने दूसरे पक्ष के घर पर धावा बोलकर घर में सो रही 18 वर्षीय युवती को जिंदा जला दिया। युवती ने गोंडा जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर 8 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।
जरवा कोतवाली क्षेत्र के नगई गांव में गुरुवार रात चित्रकूट वर्मा के घर मुंडन कार्यक्रम के तहत नाच-गाना चल रहा था। इसी बीच, इकबाल तथा उनके पिता रोज अली की कुछ लोगों से कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ा तो इकबाल व रोज अली अपने घर चले आए। फिर यूपी डायल 100 को फोन कर बताया कि रात में ही कुछ लोग उनके घर पहुंच गए और बेटी शबाना (18) को जिंदा जला दिया। शबाना को बचाने में उसकी भाभी हाजिरा का पैर भी झुलस गया। हाजिरा ने बताया कि मौके से उसने कुछ लोगों को भागते हुए देखा है। डायल 100 पुलिस तथा परिवारीजन शबाना को पहले सीएचसी तुलसीपुर फिर गोंडा जिला अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। 

सीओ तुलसीपुर जेआर गौतम ने बताया कि रोज अली की तहरीर पर डब्लू, किन्ने, डाक्टर उर्फ गोबरे, साधु यादव, कुलदीप वर्मा, शंकर, गुरुबचन तथा मुन्नू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना को लेकर गांव में कई तरह की चर्चाएं हैं। गांव में दो पक्षों के बीच तनाव व्याप्त है। इस पर पुलिस अधीक्षक एसपी उपाध्याय का कहना है कि नगई गांव में विवाद के बाद दबंगों ने युवती को जिंदा जला दिया। आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।


Related Articles

Back to top button