अजब-गजब

दरोगा की वर्दी में इस लड़की ने किया ऐसा कारनामा, जानकर पुलिस भी रह गई हैरान

यूपी के फैजाबाद से जालसाजी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानने के बाद पुलिस के हाथ-पाँव फूल गए हैं। दरअसल, वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक फर्जी लेडी दरोगा को गिरफ्तार किया है। इस लेडी दारोगा की पोल उस वक्त खुली जब चेकिंग के दौरान कोतवाली नगर पुलिस को एक और महिला दरोगा चेकिंग करते मिल गई। संदेह के आधार पर जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने जो कहानी बताई उसे जानकार सभी भौचक्के रह गए।

पूछताछ के दौरान उसके सभी जवाब फर्जी निकले। जांच के दौरान उसके रूम से दरोगा की फर्जी वर्दी, आईकार्ड, नेम प्लेट आद‍ि बरामद क‍िए गए हैं। ये चौकाने वाला मामला मंगलवार देर रात की है। जब पुलिस शहर में गश्त कर रही थी तभी उनकी नजर इस लेडी दारोगा पर पड़ी जिसके बाद उससे पूछा गया कि आपकी तैनाती कहाँ पर है जिसका वो सही से जानकारी नहीं दे पाई। जिसके कारण पुलिस को उस पर शक हो गया।

पूछताछ में उसने खुद को लखनऊ के गोमतीनगर में पोस्टेड बताया। जांच में पता चला क‍ि न तो फैजाबाद, न लखनऊ में संध्या त‍िवारी नाम की कोई मह‍िला पोस्टेड है। उसका बैज नंबर भी फर्जी न‍िकला। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर ल‍िया गया। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम संध्या तिवारी बताया। वह मूल रूप से गोंडा जिले की रहने वाली है। वह फैजाबाद में खुद को दरोगा कहकर क‍िराये के मकान में रहती है।

लड़की के अनुसार, उसे दरोगा बनने का शौक था, इसीलिए उसने वर्दी सिलवाई और शौकिया तौर पर उसे पहना करती थी। हालांकि, पुलिस इस बात की जांच कर रहे हैं क‍ि कहीं यह महिला दरोगा बनकर लोगों से ठगी तो नहीं करती थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो उसने फेसबुक पर भी दरोगा की वर्दी वाली अपनी कई फोटो डाल रखी थी और क‍िसी ट्रेनी दरोगा को प्रेम जाल में फंसा रही थी।

Related Articles

Back to top button