टॉप न्यूज़दिल्लीब्रेकिंगराज्य

दिल्ली में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं, फिर भी अभी लड़ाई जारी: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि मंगलवार को दिल्ली में ढील के साथ कर्फ्यू लगाया गया। कर्फ्यू का पालन न करने वालों पर सख्ती बरते की बात भी कही, जिसका नतीजा भी दिखने लगा है।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में पिछले 40 घंटों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। तीस मरीजों में से कई मरीज घर वापस चले गए हैं। अभी दिल्ली में केवल 23 मरीज हैं।

उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी खबर है, लेकिन हमें खुश नहीं होना चाहिए, क्योंकि लड़ाई अभी जारी है। कभी भी संख्या बढ़ सकती है। हमें सतर्क रहना होगा। दिल्ली सरकार ने डॉक्टर सरीन की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम का गठन किया है। टीम 24 घंटे में कोरोना की स्टेज तीन में जाने की जरूरतों और तैयारियों पर रिपोर्ट देगी।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि निर्माण मजदूरों को राहत के तौर पर सरकार तत्काल पांच हजार रुपये देगी। इसी के साथ नाइट शेल्टर की संख्या भी बढ़ेगी। यहां दोपहर और शाम को भी खाना दिया जाएगा।

बता दें कि सोमवार को कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र व पंजाब के बाद दिल्ली में भी शाम से कर्फ्यू लगा दिया गया। जनता कर्फ्यू व लॉकडाउन के दौरान काफी मात्रा में लोग घरों से बाहर निकले थे। इस कारण दिल्ली में कर्फ्यू लगाया गया है। जरूरी कार्य में लगे और बॉर्डर के आर-पार जाने वाले लोगों के लिए पास की सुविधा थी।

Related Articles

Back to top button