ऑटोमोबाइलकरिअरटेक्नोलॉजी

दुनिया के 2.5 करोड़ लोगों को डिजिटल स्किल ट्रेनिंग देगा माइक्रोसॉफ्ट

नई दिल्ली: दुनिया भर में, 2020 हमारे कई जीवनकालों में सबसे चुनौतीपूर्ण वर्षों में से एक के रूप में उभरा है। अर्थव्यवस्था को तेजी से बढ़ावा देने के और नौकरियों को भरने के लिए आवश्यक है की डिजिटल कौशल का विस्तार हो। वास्तव में समावेशी रिकवरी की कुंजी और नौकरी के नुकसान से सबसे ज्यादा प्रभावित लोगों के लिए डिजिटल स्किल आज के दौर में सबसे जरूरी कुशलता साबित हो सकती है.

फाइल फोटो

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने एक वेबकास्ट में कहा, “कोरोना वायरस महामारी ने सार्वजनिक स्वास्थ्य के साथ-साथ एक आर्थिक संकट भी पैदा किया है. हम प्रारंभिक आपातकालीन प्रतिक्रिया के चरण से पुनर्प्राप्ति के चरण तक पहुंच जाते हैं, यह निर्धारित करते हैं कि क्या फिर से बनाया जाना चाहिए, क्या फिर से परिभाषित किया जाना चाहिए, हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है. इस संकट से प्रभावित लोगों की जरूरतों को पूरा करने में कोई पीछे नहीं रहा है.”

उन्होंने कहा, “कोरोना के इस दौर में समाज को फिर से खोलने के बाद भी यह स्पष्ट है कि जुलाई में अर्थव्यवस्था उस रूप में नहीं होगी जो पिछली जनवरी में थी.एक सुरक्षित और सफल आर्थिक सुधार को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण कदमों में से एक नई नौकरियों को भरने के लिए आवश्यक डिजिटल कौशल तक पहुंच का विस्तार है.

” नाडेला ने कहा कि कम आय वाले लोगों, महिलाओं, और अल्पविकसित अल्पसंख्यकों सहित नौकरी के नुकसान से सबसे ज्यादा प्रभावित लोगों के लिए डिजिटल कौशल तक आसान पहुंच प्रदान करने के लिए यह कार्यक्रम शुरू किया गया है इसके साथ हमारा उद्देश्य वर्ष के अंत तक दुनिया भर में 2.5 करोड़ लोगों तक अधिक डिजिटल कौशल पहुंचाना लाना है. यह पहल कंपनी के हर हिस्से को एक साथ लाएगी, लिंक्डइन, गीथहब और माइक्रोसॉफ्ट से मौजूदा और नए संसाधनों का संयोजन करेगी.

Related Articles

Back to top button