अपराध

दूसरी शादी के बाद भी महिला ले रही थी विधवा पेंशन

भगवान कौशिक का आरोप है कि इसकी जानकारी उसकी बहू ने बैंक, सीआइएसएफ सहित सभी से छिपा कर रखी और कई माह उनके बेटे की विधवा बनकर पेंशन लेती रही।

नई दिल्ली। नरेला इलाके में एक शख्स ने बहू पर बेटे की मौत के बाद दूसरी शादी की बात छिपाकर विधवा पेंशन लेने का आरोप लगाया है। इस मामले में कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार भगवान कौशिक स्वतंत्र नगर नरेला में परिवार के साथ रहते हैं। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि उनका बेटा सोमदला कौशिक सीआईएसएफ में एसआइ के पद पर नियुक्त था। उसकी शादी स्वतंत्र नगर निवासी रूबी से वर्ष 2006 में हुई थी।

बेटे की नौकरी के दौरान ही बीमारी के चलते फरवरी 2013 में मौत हो गई थी। इसके बाद उसकी बहू रूबी परिवार के पास चली गई। उसने दिसंबर 2014 में सोनीपत हरियाणा निवासी एक अन्य व्यक्ति से दूसरी शादी कर ली। यह भी पढ़ें: नाबालिक लड़की के साथ करता था दुष्कर्म, पत्नी देती थी पति का साथ भगवान कौशिक का आरोप है कि इसकी जानकारी उसकी बहू ने बैंक, सीआइएसएफ सहित सभी से छिपा कर रखी और कई माह उनके बेटे की विधवा बनकर पेंशन लेती रही। दूसरी शादी करने के बाद वह पेंशन की पात्रता के योग्य नहीं थी। इस मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। मामले में जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button