अद्धयात्म

धनतेरस से पहले इस शुभ मुहूर्त पर करें खरीदारी, मिलेगा 3 गुना फायदा

(Dhanteras 2018 Puja, 2018 Dhanteras) धनतेरस (Dhanteras 2018) और दिवाली से पहले खरीददारी करने के लिए बड़ा शुभ मुहूर्त आ रहा है. जो कि 4 नवंबर को पड़ रहा है. इसे त्रिपुष्कर योग कहा जाता है. इस शुभ योग में खरीदारी करने से आपको 3 गुना फायदा मिल सकता है. तिथि, वार और नक्षत्रों से मिलकर बनने वाले इस शुभ योग में कोई अच्छा काम किया जाए तो वो 3 बार और होता है यानी इस मुहूर्त में प्रॉपर्टी, व्हीकल, ज्वैलरी या अन्य कीमती चीजें खरीदी जाएं तो भविष्य में ऐसे योग बनेंगे कि आप 3 बार और खरीदेंगे. वहीं शुक्र तारा उदय होने से इसका महत्व और भी बढ़ जाएगा.

 धनतेरस से पहले इस शुभ मुहूर्त पर करें खरीदारी, मिलेगा 3 गुना फायदा4 नवंबर रविवार को मित्र और मानस नाम के 2 शुभ योग भी रहेंगे. इसलिए ये दिन घर-परिवार के लिए खरीदी जाने वाली हर वस्तु के लिए शुभदायी हैं. इन शुभ संयोगों में  खरीदी करना लाभदायी व अक्षय कारक है, इससे परिवार में समृद्धि बढ़ेगी.

कई दिनों से अस्त शुक्र तारे का उदय हो रहा है. चूंकि शुक्र को ऐश्वर्य का कारक माना जाता है इसलिए मंगलवार को तरह की वस्तु खरीदना शुभ फलदायी साबित होगा. सोना, चांदी, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर समेत रसोई घर में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुएं खरीदने से परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. अगर आप 4 नवंबर को खरीदारी नहीं कर पाते हैं तो चिंता ना करें क्योंकि अगले दिन ही खरीदारी का महादिन धनतेरस आ जाएगा.

Related Articles

Back to top button