मनोरंजन

धर्मेन्द्र से नहीं इस सुपरस्टार से शादी करना चाहती थीं हेमा मालिनी

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर जितेन्द्र आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं और उनका असली नाम रवि कपूर है. अपने वक्त में जितेन्द्र काफी एक्टिव और हिट एक्टर्स में से एक थे इसके साथ ही एक्टर एक बेहतरीन डांसर भी थे. जितेन्द्र ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘नवरंग’ से की थी और इसमें उनका डबल रोल था. लेकिन हर किसी की तरफ जितेन्द्र ने भी अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे और इसी में से एक उनकी लव स्टोरी भी थी. जितेन्द्र उस दौर की हिट एक्ट्रेस हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि ये शादी नहीं हो पाई.

जितेन्द्र ने कई हिट फिल्में की और उनकी उस दौर में हेमा मालिनी के साथ जोड़ी दर्शकों को काफी पसंद आ रही थी. सुपरस्टार जितेन्द्र के साथ हर एक्ट्रेस काम करने के लिए तैयार रहती थीं लेकिन अपनी हिट जोड़ी को लेकर एक्टर ने सोचा कि अगर वो हेमा से शादी कर लें तो हिट हीरो बन जाएंगे. इसके लिए उन्होंने रिश्ता लेकर अपनी मां को हेमा के घर भेज दिया था.

लेकिन उधर मामला ये था कि हेमा की मां ने उनपर ही सब छोड़ रखा था इसके बाद भी दोनों परिवारवाले मद्रास में रिश्ते की बात करने के लिए मिले और बात भी हो गई. जितेन्द्र चाहते थे कि मंगनी होने के फौरन बाद ही शादी भी हो जाए ताकि हेमा बाद में शादी के लिए मना ना कर दें. हेमा मालिनी ने इस बात पर हामी भी भर दी थी लेकिन उसी वक्त जितेन्द्र की गर्लफ्रेंड शोभा अपनी फैमिली के साथ वहां पहुंच गई और शादी की बात वहीं पर रुक गई.

Related Articles

Back to top button