स्पोर्ट्स

धोनी के कारण नहीं मिली थी टीम में जगह, 8 साल बाद भारत की टेस्ट टीम में लौटा ये खतरनाक खिलाड़ी

तो हमारे भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे ऐसे महारथी दिग्गज खिलाड़ी हुए है जिन्होंने अपने खेल के दम पर अपने देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने न कि बैटिंग के दम पर बल्कि बोलिंग के दम पर भी अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। बता दे कि उन खिलाड़ियों ने अपने इस मुकाम को पाने के लिये न जाने कितनी कठिन परिश्रम की है, और न जाने किस किस मोड़ से गुजरना पड़ा है, इन खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल से हमारे भारत का नाम शिखर की चोटी तक पंहुचा दिया है। आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में ऐसे खिलाड़ी से मिलवाने वाले है जो 8 साल बाद टीम में फिर से वापस आ रहा है !

आपकी जानकारी के लिए बता दे की भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 से 18 जून तक बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जाएगा इस मैच के पहले एक दुःख भरी खबर सामने आई है जिसमे टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा चोटिल होने के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं,जिससे साहा के फैन बहुत ही दुखी है ,बता दे की इनकी जगह एक दूसरे खिलाड़ी को मौका मिल सकता है जिसका नाम सुन कर आप चौक जायेंगे ! बता दे इस खिलाड़ी का नाम दिनेश कार्तिक है !

इस टेस्ट टीम में साहा ने पार्थिव पटेल को पछाड़कर टीम में जगह बनाई है कार्तिकअपने टेस्ट करियर में 23 मैचों में 1000 रन बनाए हैं ये क्रिकेट जगत के जाने माने खिलाड़ी है 3 मैच उन्होंने इंग्लैंड में खेले हैं और 263 रन बनाए हैं, इस दौरान लॉर्ड्स, नॉटिंघम और ओवल में अर्धशतक भी लगाया इन्होने कई क्रिकेट जगत के अवार्ड अपने नाम किये है !

बता दे की एमएस धोनी साल 2005 में डेब्यू के बाद से तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के प्रमुख विकेटकीपर थे और अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे ऐसे में कार्तिक को टेस्ट क्रिकेट में खेलने का बहुत कम मौका मिला और फिर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद धोनी की जगह रिद्धिमान साहा ने ली,लेकिन अब इतने इन्तेजार के बाद इनको टीम में एक मौका मिला है !

Related Articles

Back to top button