ज्ञान भंडार

नाना सर छोटूराम से प्रेरित ना होता तो आज भ्रष्‍ट नेता होता: बीरेंद्र सिंह

Birender-Singhचंडीगढ़. हरियाणा केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह का कहना है कि अगर वो अपने नाना सर छोटूराम से प्रेरित ना होते तो आज वह भी भ्रष्ट नेता होते.

जींद में लोगों को संबोधित करते हुए बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कई बार उनका मन भी पैसा खाने का हुआ लेकिन छोटूराम की वजह से वो हर बार पीछे हट गये. राजनीति, राजनेता और भ्रष्टाचार के रिश्ते को लेकर चौधरी बीरेंद्र सिंह कई बार चौकाने वाले बयान दे चुके हैं. इतना ही नहीं बीरेंद्र सिंह राजनीति को काली कमाई का बड़ा जरिया भी बता चुके हैं.

इससे पहले चौधरी बीरेंद्र सिंह ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि राज्यसभा की सीटें बिकती हैं. बीरेंद्र सिंह ने दावा किया कि एक राज्यसभा सासंद ने उन्हें बताया कि उसने 100 करोड़ रुपये देकर राज्यसभा की सीट खरीदी थी. उन्होंने कहा था कि ’राज्ससभा में किसी एमपी ने कहा कि राज्यसभा में एमपी बनने के लिए मेरा जो बजट था वह सौ करोड़ रुपये था, जब मैंने टोटल किया तो 80 करोड़ में काम हो गया.

इस तरह, मैंने 20 करोड़ रुपये बचा लिए. अब आप अंदाजा लगाएं जो आदमी 100 करोड़ देकर एमपी की सीट खरीदते हैं, क्या वे गरीबों का भला सोच पाएंगे.’ उनके इस विवादित बयान की काफी भर्त्सना भी हुई थी.

 

Related Articles

Back to top button