राष्ट्रीय

नूडल्स विवाद पर रामदेव की सफाई, बोले- FSSAI के साथ बैठकर हल करेंगे लाइसेंस मामला

95114-5463-ramdev-600नई दिल्ली: हाल में पेश पतंजलि नूडल्स के लिए मंजूरी के संबंध में पूछे गए सवाल पर योग गुरु बाबा रामदेव ने बुधवार को कहा कि कंपनी के प्रतिनिधि इस मुद्दे का शांति से समाधान करने के लिए एफएसएसएआई के अधिकारियों से मिलेंगे। रामदेव ने कहा ‘हमारे प्रतिनिधि विनिर्माता लाइसेंस के साथ बिक्री लाइसेंस की मूल प्रति के साथ एफएसएसएआई के मुख्यालय जा रहे हैं। ऐसा लगता है कि समन्वय की कमी का मुद्दा है और इसे बैठकर सुलझाया जा सकता है।’

उन्होंने कहा ‘हमें एफएसएसएआई से मंजूरी मिली। जो हमारे लिए अनुबंध पर काम कर रहे हैं उन्हें भी मंजूरी मिली है। उनके पास विनिर्माण लाइसेंस है।’ खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने यह कहते हुए इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि यह स्वास्थ्य मंत्रालय और बाबा रामदेव क बीच का मुद्दा है।

उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि स्वास्थ्य मंत्रालय इस पर विचार कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित हो कि कोई मुश्किल आड़े न आए।’ इधर, भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकार (एफएसएसएआई) के चेयरमैन आशीष बहुगुणा ने कल कहा था कि पतंजलि को उसके इंस्टैंट नूडल के लिए मंजूरी या लाइसेंस नहीं दिया गया है। कांग्रेस ने मामले में चुटकी लेते हुये कल कहा था कि योग गुरू ने नया आसन शुरू किया है जिसका नाम ‘‘नूडल आसन’’ है। यह उन्हें बिना नियमन के नूडल बनाने की अनुमति देता है।

 

Related Articles

Back to top button