ज्ञान भंडार

पंजाब: पहले ही दिन कई एटीएम बंद, कैश के लिए मारामारी

_1478889308सूबे में शुक्रवार को बैंकों के अंदर और बाहर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिलीं। बौखलाए लोग सुबह से ही बैंकों के सामने इकट्ठा होने लगे। कैश पहुंचा लेकिन कुछ ही घंटों में खत्म भी हो गया। बैंक और एटीएम में दिनभर अफरातफरी का माहौल रहा। 
500 और 1000 के नोटों के बंद होने के आदेशों के बाद दो दिन से बंद एटीएम शुक्रवार को खुलने थे। बटाला में सुबह कुछेक एटीएम ही खुले और कुछ घंटों में खाली भी हो गए। लगभग 90 प्रतिशत बैंकों की एटीएम की स्क्रीन पर टेंपरेरली आउट ऑफ सर्विस लिखा मिला। एटीएम से निराश लोग बैंक पहुंचे लेकिन वहां भी कुछ ही घंटों में कैश खत्म हो गया। 

बैंक में नोट बदलवाने आने वाले लोगों को पांच-पांच रुपये के सिक्के भी दिए गए। बैंक मैनेजर नवदीप सिंह ने बताया कि जितना भी कैश आया है, लोगों में बांट दिया है। कैश खत्म होने के बारे करंसी चेस्ट कैब को सूचित कर दिया है, जैसे ही कैश पहुंचेगा फिर से बांटना शुरू कर देंगे। 

बैंक पहुंचे जगजीत सिंह, नरेश कुमार, कवंल सिंह और राकेश ने बताया कि उनके घरों में आने वाले दिनों में शादी है वह आज कुछ कैश निकलवाने आए थे। उन्होंने कहा कि मोदी और जेटली ने एलान करने के समय मरीजों और विवाह वाले घरों के बारे में बिल्कुल नहीं सोचा। उन्होंने सरकार से अपील की है कि सरकार विवाह और अस्पतालों में इलाज करवा रहे मरीजों के लिए कम से कम बैंकों से पैसे निकलवाने की सीमा 3 लाख रुपये की जाए। 

 

Related Articles

Back to top button