फीचर्डराजनीति

पढ़िए केजरीवाल ने किसे देशद्रोही कहा और किसे देशभक्त

arb-17-10-2016-1476646154_storyimageगुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आप के प्रचार की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला और उनकी तुलना जनरल डायर से की तथा पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को देशभक्त करार देकर पाटीदार समुदाय को लुभाने का प्रयास किया।

राज्य में आप की पहली रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस पति और पत्नी की तरह हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता अहमद पटेल मिलकर काम करते हैं। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के बाद आम आदमी विधानसभा में बैठेगी ना कि कांग्रेस और भाजपा के सदस्य।

पिछले साल पटेल समुदाय के सदस्यों और पुलिस के बीच की हिंसक झड़पों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 26 अगस्त (2015) को किसने पाटीदार आरक्षण आंदोलनकर्ताओं पर गोली चलाने का आदेश दिया था। वे भारत के नागरिक थे ना कि आतंकवादी। पुलिस गोलीबारी में 14 युवक मारे गये। हर कोई जानता है कि यह आदेश किसने दिया था। यह अमित शाह थे।

केजरीवाल ने कहा कि आप जानते हैं कि राज्य कौन चला रहा है। वह अमित शाह हैं। पहले आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री थीं। अब विजय रूपानी हैं जो केवल अमित शाह का एक रबड़ स्टांप हैं।

 
 
 

Related Articles

Back to top button