Crime News - अपराधLucknow News लखनऊउत्तर प्रदेश

पत्नी कर रही थी फोन पर आपत्त‌िजनक बातें, पत‌ि ने पटककर घोंटा गला

Leh-police-cracks-blind-murder-case-9-held-1454400146लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में दो दिन पहले किराए पर रहने आए युवक ने गुरुवार रात पत्नी को चुपके से मोबाइल पर बात करते देख टोका तो उसने सिमकार्ड तोड़ डाला। इससे बौखलाए युवक ने पत्नी को फर्श पर पटका और दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला। थाने पहुंचकर खुद को कानून के हवाले कर दिया। 
 

युवती सरोजनीनगर के निजी अस्पताल में नर्स थी और युवक के घर में किराए पर रहने के दौरान दोनों में नजदीकी बनी। युवती ने कुछ दिनों पहले यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी। इस पर युवक ने उससे शादी कर ली थी। 

एसओ काकोरी रामनरेश यादव ने बताया कि गांव काजी खेड़ा में प्रेम पासी के मकान में एक जून से किराए पर रह रहे दीपक यादव ने बृहस्पतिवार देर रात अपनी पत्नी पिंकी यादव (23) को फर्श पर पटककर पीटा और दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। 

पति-पत्नी में ऊंची आवाज में झगड़े पर आसपास के लोग जागे। पुलिस ने चौकीदार आमिर की तरफ से रिपोर्ट दर्ज करके दीपक को गिरफ्तार कर लिया। उसने कुबूला कि गर्मी के चलते वह छत पर सोया था। देररात लघुशंका के लिए उठा। कमरे से पत्नी की आवाज सुनाई दी। 

वह किसी से मोबाइल पर आपत्तिजनक बातें कर रही थी। पति को देखते ही कॉल डिलीट कर दी। सख्ती से पूछताछ पर सिमकार्ड तोड़ डाला। इस पर उसने पिंकी को फर्श पर पटका और मार डाला। सूत्रों ने जानकारी दी कि हत्या के बाद दीपक ने पुलिस को कॉल की और खुद को कानून के हवाले कर दिया था।

सरोजनीनगर के गांव अनौरा के मूलनिवासी दीपक ने पूछताछ में खुलासा किया कि बलिया की रहने वाली पिंकी अनौरा स्थित एक निजी अस्पताल में नर्स थी और तीन-चार महीने पहले उसके घर में किराए पर रहने आई थी। 

इस दौरान उससे नजदीकी बनी और प्रेम प्रसंग शुरू हुआ। इस बीच कुछ बातें मालूम होने पर पिंकी से दूरी बनाने की कोशिश की तो उसने शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए सरोजनीनगर थाने में शिकायत कर दी। 

पुलिस ने थाने बुलाया। दुष्कर्म के मामले में जेल भेजे जाने की कार्रवाई होते देख उसने समझौता कर लिया और 17 अप्रैल को पुलिस की मौजूदगी में थाने के पास मंदिर में जाकर पिंकी से शादी की। उसे घर ले गया।

दीपक से पूछताछ में खुलासा हुआ कि खुले विचारों की पिंकी उसके पिता विक्रम यादव से भी हंसी मजाक करती थी। शादी के बाद भी वैसा ही व्यवहार रहा। दूध का व्यवसाय करने वाले विक्रम ने कुछ दिनों पहले जमीन बेची थी। दीपक को शक हुआ कि रकम हड़पने के चक्कर में पिंकी उसके पिता से नजदीकी बना रही है। 

इसके चलते उसने हिंदू खेड़ा में किराए पर कमरा लिया। वहां भी करीबी लोगों के आवागमन के चलते काजी खेड़ा के प्रेम रावत का मकान तीन महीने के लिए किराए पर लिया। संदेह के चलते वह पिंकी के साथ बना रहता था।

एसओ रामनरेश यादव ने बताया कि बलिया पुलिस के  जरिये पिंकी के मायके वालों को सूचना भेजी गई। पता चला कि उसके माता-पिता की मौत हो चुकी थी। परिवारीजनों के इंतजार में शव मॉर्च्युरी में सुरक्षित रखा गया है।

Related Articles

Back to top button