ज्ञान भंडार

पत्नी को पढ़ाया-लिखाया, नौकरी मिलते ही पति का छोड़ा साथ

husband_or_wife_20161118_101655_18_11_2016छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। मैंने अपनी पत्नी को पढ़ाया, लिखाया और नौकरी लगवाई, लेकिन नौकरी मिलने के बाद पत्नी ने साथ रहने से इंकार कर दिया और घर से निकाल दिया। गुरुवार को परिवार परामर्श केंद्र में आए इस इस मामले में पीड़ित पति की शिकायत पर पत्नी को केन्द्र में बुलाया गया। जहां सुनवाई के दौरान भी पत्नी ने पति के साथ रहने से साफ इंकार कर दिया।

परामर्श केन्द्रके अनुसार शहर में रहने वाले एक युवक ने आवेदन दिया कि उसकी पत्नी कम पढ़ी लिखी थी। जिसे पिछले कुछ सालों में पढ़ाया और उसे सरकारी नौकरी के योग्य बनाते हुए उसे सरकारी नौकरी में लगवा दिया। सरकारी नौकरी मिलते ही पत्नी जिले से बाहर जाकर दूसरे जिले में रहकर नौकरी करने लगी।

नौकरी मिलने के बाद कुछ माह तक तो पत्नी का आना जाना रहा, लेकिन अचानक ही बच्चे को उसके पास छोड़कर पत्नी दमोह चली गई। जो अब छिंदवाड़ा आना नहीं चाह रही है। बार-बार पत्नी को छिंदवाड़ा आने के लिए कहा गया, लेकिन पत्नी ने छिंदवाड़ा आने से इंकार कर दिया। इतना ही नही पत्नी ने बच्चे को अपना मानने से इंकार कर दिया। पत्नी की हरकतों से परेशान पति ने केन्द्र का दरवाजा खटखटाया। केन्द्र में दोनों पक्षों की सुनवाई हुई तो पत्नी ने पति के साथ रहने से साफ इंकार कर दिया। इस मामले को विचाराधीन रखा गया है।

शादी के 3 माह बाद ही पत्नी को छोड़कर भागा पति-

परामर्श केन्द्र में आए मामले में विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी को 6 माह हुए थे। लेकिन तीन माह तक पति साथ में रहा, इसके बाद अचानक ही पति पिछले तीन माह पहले सास के पास उसे छोड़कर भाग गया। पीड़िता की शिकायत पर ससुराल वालों को बुलाया गया। सास ने बेटे की जानकारी होने से इंकार कर दिया। इस मामले को भी विचाराधीन रखा गया है।

Related Articles

Back to top button