International News - अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के कराची में बड़ा धमाका, ट्रक में विस्फोट, 11 लोगों की गई जान

कारची: पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में शनिवार शाम हमलावरों ने एक ट्रक को निशाना बनाकर हथगोला फेंका, जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत गई और कई अन्य घायल हो गये. पुलिस ने बताया कि ट्रक पर महिलाओं और बच्चे सहित करीब 20 लोग सवार थे और वे शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे. हमला कराची के बाल्डिया शहर में हुआ. इस हमले की जिम्मेदारी फिलहाल किसी भी संगठन ने नहीं ली है और विस्फोट कैसे हुआ, इसे लेकर विरोधाभासी रिपोर्ट मिल रही हैं. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रक पर हथगोला फेंका, जबकि कुछ का कहना है कि ट्रक के भीतर विस्फोट हुआ.

एक रिपोर्ट में बताया गया कि कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रक पर हथगोला फेंका, जबकि कुछ लोगों का कहना है कि ट्रक में भीतर विस्फोट हुआ. कराची पुलिस प्रमुख इमरान याकूब मिन्हास ने हमले की निंदा करते हुए बताया, ”11 लोग विस्फोट में मारे जा चुके हैं जो कि हथगोला हमले का परिणाम था.” उन्होंने बताया कि 11 शवों को बरामद कर लिया गया है जिनमें छह महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं. उन्होंने बताया कि विस्फोट के संबंध में जांच जारी है. उन्होंने कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार कुछ लोगों ने हथगोले फेंके और भाग गए .

आतंकवाद रोधी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी राजा उमर खत्ताब ने बताया कि यह आतंकवादी हमला प्रतीत होता है जो शहर में लोगों के बीच भय और आतंक फैलाने के लिए किया गया. ‘जंग’ समाचारपत्र ने बम निरोधक दस्ते के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि उन्हें संदेह है कि विस्फोट, बम विस्फोट के कारण हुआ, क्योंकि उन्हें ट्रक के मलबे में छर्रे, कीलें और बोल्ट मिले हैं जो कि आमतौर पर देसी बम बनाने में इस्तेमाल किए जाते हैं.

Related Articles

Back to top button