ज्ञान भंडार

पाक बार्डर पर तस्करों से मुठभेड़, 110 करोड़ की हेरोइन पकड़ी

drug-traffickers-and-bsf-562e4f4fb0e17_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी- पंजाब: सरहद पर हेरोइन की डिलीवरी करने पहुंचे पाकिस्तानी तस्करों और बीएसएफ के बीच मुठभेड़ हुई। तस्कर बीएसएफ की फायरिंग से बच कर भागने में कामयाब हो गए लेकिन हेरोइन वहीं छोड़ गए।

बीएसएफ को घटनास्थल का निरीक्षण करने पर 22 किलो हेरोइन बरामद हुई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 110 करोड़ रुपये कीमत आंकी गई है। यह घटना जलालाबाद (फाजिल्का सेक्टर) की बीओपी बहादुरके के पास रविवार-सोमवार की रात को घटी।

अबोहर सेक्टर के डीआईजी इत्तन ने बताया कि बीएसएफ की बटालियन 117 के जवान बीओपी बहादुरके के पास गश्त कर रहे थे। जवानों ने पाकिस्तान की तरफ तस्करों की हलचल देखी।

जवान उन पर पैनी नजर रखे हुए थे। जैसे ही तस्करों ने फेंसिंग के पास आकर प्लास्टिक की पाइप डालकर हेरोइन के पैकेट भारतीय सीमा में फेंकना शुरू किया, तो बीएसएफ ने उन्हें चेतावनी देकर रोकने का प्रयास किया।

तस्करों ने बीएसएफ पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ जवानों ने भी फायरिंग की। अंधेरे और धान की फसल का फायदा उठाकर तस्कर पाकिस्तान भागने में कामयाब हो गए।

बीएसएफ अधिकारियों को घटनास्थल का निरीक्षण करने पर 22 पैकेट हेरोइन के बरामद हुए, जिनकी अंतरराष्ट्रीय 110 करोड़ रुपये बनती है। घटनास्थल से प्लास्टिक की एक पाइप भी बरामद हुई है।

 

Related Articles

Back to top button