अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

पाक में आतंकी हमला, कामरा एयरबेस भी थी निशाने पर

दस्तक टाइम्स/ एजेंसी
peshawar-air-forceकराची : अशांत पश्चिमोत्तर शहर पेशावर में आज भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने पाकिस्तानी वायु सेना के एक अड्डे पर हमला किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ उनकी गोलीबारी हुई और छह आतंकी मारे गए। मेजर जनरल असीम बाजवा ने ट्विटर पर बताया कि शहर के बाहरी हिस्से में स्थित बड़ाबेर एयर बेस में 10 आतंकियों ने पहले सुरक्षा चौकी पर हमला किया और फिर अंदर प्रवेश कर गए। बाजवा ने बताया कि आतंकियों ने सुबह शिविर के निगरानी कक्ष पर हमला किया। उन्होंने ट्वीट किया, आतंकियों ने सुबह शिविर के निगरानी कक्ष पर हमला किया। त्वरित प्रतिक्रिया दल मौके पर पहुंचा, घेरा डाला और उन्हें अलग-थलग कर दिया। सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में छह आतंकी मारे गए। हमले में त्वरित प्रतिक्रिया दल का एक वरिष्ठ अधिकारी घायल हो गया।
बाजवा ने बताया कि सुरक्षा बल शीघ्र ही वहां पहुंच गए और पूरे इलाके को सील कर दिया लेकिन गोलीबारी अब भी जारी है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना हवाई निगरानी कर रही है। अब तक किसी भी गुट ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आतंकवादी पेशावर को अकसर अपना निशाना बनाते रहे हैं। पिछले साल दिसंबर में तालिबान के बंदूकधारियों ने सेना के एक स्कूल में हमला किया थाए जिसमें 150 से अधिक लोग मारे गए थे। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने एक आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार करके पंजाब प्रांत के कामरा एयरबेस पर आतंकी हमला करने की साजिश को नाकाम करने का दावा किया है। आतंकवाद रोधक विभाग (काउंटर टेरेरिज्म डिपार्टमेंट-सीटीडी) के एसएसपी जुनैद शेख ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने एक खूंखार आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जो तहरीक-ए-इमारत इस्लामिया अफगानिस्तान नामक आतंकी संगठन से जुड़ा है। यह संगठन ज्यादा चर्चित नहीं है।
शेख ने बताया कि उमर हयात उर्फ दरवेश पंजाब में कामरा एयरबेस पर एक आतंकी हमला करने की साजिश रच रहा था और हमने उसके पास से आत्मघाती जैकेट, जिहादी सामग्री, सीडी और कुछ नक्शे बरामद किए हैं। उन्होंने बताया हमने खुफिया सूचना के आधार पर ओरांगी शहर की एमपीआर कालोनी में एक मकान पर छापा मार कर आत्मघाती हमलावर उमर को गिरफ्तार कर लिया। शेख ने कहा हमें सूचना मिली थी कि अफगानिस्तान का एक खूंखार आतंकवादी ओरांगी में छिपा है।

Related Articles

Back to top button