जीवनशैली

पियरसिंग करवाने के पहले जान ले उसके नुक्सान

piercing_57bec0dd4e2edस्टाइलिश दिखने और खुद को अप टू डेट रखने के लिए लोग बॉडी में कहीं न कहीं पियर्सिंग करवा रहे हैं। पियर्सिंग तो देखि होगी न आपने। बॉडी पियर्सिंग का मतलब कान, नाक, जीभ आदि में छेद कराना। टैटू के साथ पियर्सिंग करना एक फैशन स्टेटमेंट बन गया हैं। जिस तरह स्टाइलिश कपड़ों के साथ अच्छे फुटवियर पहनते हैं, उसी तरह शरीर या होठ में कौन सी एक्सेसरीज वियर करनी चाहिए, इसके चलते पियर्सिंग का चलन बढ़ा हैं।

एक्सपर्ट का कहना हैं कि हाइक्लास फॅमिली युवा इस एज्यादा अपना रहे हैं। इससे उनके लोक में बोल्डनेस आजाती है और खुद को सेक्सी समझने लगते हैं। फैशन के लिए ये पियरसिंग कराना बहुत अच्छा है लेकिन ये कराने से पहले जरा सावधानिया भी बरतें। जो आपके लिए सही रहेंगी।

* टंग पियर्सिंग नाक और कान के अलावा बहुत चल रहा है। इससे जीभ जब इधर उधर होती है तो मसूड़ों को संक्रमण हो सकता हैं जिसके चलते बोन्स लॉस होने का खतरा रहता हैं और ये स्थिति खतरनाक साबित हो सकती हैं।

* टंग की पियर्सिंग के कारण ये भी होसकता है की वो टूट कर आपके पेट में चली जाये जो बाद में आपके शरीर में फंस भी सकती है। जिससे आगे चलकर नर्वस सिस्टम से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं।

* कोशिश करें कि परमानेंट बॉडी पियर्सिंग न करवाएं, इससे इंफेक्शन का खतरा बना रहता हैं। जरुरी हैं कि आप पूरी सावधानियां बरतें, कोशिश करें कि पियर्सिंग कराने के 2-3 हफ्ते तक कच्चे फल या सब्जियों का सेवन न करें।

* शोध से पता चला है कि टंग पियरसिंग करने से उनके मुंह में सूजन आजाती है और कभी कभी खून भी निकलने लगता है।

Related Articles

Back to top button