टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

पीएनबी घोटालाःनीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई जारी, 5100 करोड़ की संपत्ति जब्त

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में मुख्‍य आरोपी के रूप में उभरकर सामने आए जाने माने आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ ईडी की कड़ी कार्रवाई जारी है। देश भर में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है। मुंबई के काला घोड़ा इलाके स्थित उनके शोरूम में कल से छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारी अभी भी वहां मौजूद हैं। वहीं नीरव मोदी के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

हालांकि पीएनबी घोटाले के खुलासे के एक दिन के भीतर ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले की आधी रकम जब्त करने में सफल रहा है। देर शाम तक आरोपियों की 5100 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी थी। ईडी की कोशिश आरोपियों की अधिक-से-अधिक संपत्ति जब्त कर घोटाले की रकम बरामद करने की है। इसके साथ ही ईडी ने जनवरी में विदेश चले गए आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट निरस्त करने के लिए विदेश मंत्रालय से कहा है।

 देश के सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए सरकार ने साफ कहा है कि इस मामले में सरकारी बैंक की पूरी धनराशि वसूल की जाएगी और किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि बैंक इस मामले के लिए जरूरी प्रॉविजनिंग (घाटे की भरपाई के लिए अलग से धन रखना) करेगा और इसके लिए उसके पास पर्याप्त धन है।

Related Articles

Back to top button