राष्ट्रीय

पीएम आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में तीनों सेना प्रमुखों ने लिया हिस्सा

पाकिस्तान के साथ चल रहे तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर गुरुवार को भी उच्चस्तरीय बैठकों का दौर जारी रहा। शाम को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर सुरक्षा को लेकर अहम बैठक की। इस बैठक में बड़े मंत्री और तीनों सेना प्रमुख शामिल हुए। बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित कई मंत्री शामिल थे। थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायु सेना प्रमुख और नौसेना प्रमुख ने भी बैठक में शिरकत की। वहीं, पीएम आवास पर कैबिनेट बैठक के बाद अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस की।

जेटली ने कहा- 
-कैबिनेट बैठक में जम्मू कश्मीर पर दो फैसले लिए गए। जेएंडके आरक्षण एक्ट 2004 में संशोधन। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर रहने वालों को भी मिलेगा आरक्षण।
-राजकोट में 1405 करोड़ की लागत से ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनेगा।

सेना की प्रेस कांफ्रेंस

जिस वक्त ये बैठक चल रही थी उसी समय तीनों सेनाओं की तरफ से प्रेस कांफ्रेंस भी की गई जिसमें पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब किया गया। तीनों सेनाओं ने बताया कि वह हर हालात के लिए तैयार हैं। वायुसेना ने कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय सीमा पर हमले के लिए एफ 16 का इस्तेमाल किया। सेना ने इससे जुड़े सबूत भी दिखाए।

बता दें कि आज का दिन भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहा। भारी दबाव के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने विंग कमांडर अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा करने का एलान किया। इमरान ने इसे शांति की पहल बताया।

Related Articles

Back to top button