फीचर्डराष्ट्रीय

पीएम इमरान खान से हिना रब्बानी ने कहा- फ़ौरन जवाब दे भारत की इस एयर स्ट्राइक का

14 फरवरी को पुलवामा हमले का जवाब भारतीय वायुसेना ने जबरदस्त तरीके से लिया है। इस हमले में शहीद हुए जवानों की तेरहवीं से पहले ही नियंत्रण रेखा यानी एलओसी को पारकर भारतीय वायुसेना ने टेररिस्ट के  कैंप को धवस्त कर दिया। ऐसा कहा जा रहा है कि वायुसेना के विमान ने इसके लिए एक हजार किलोग्राम के बम का सहारा लिया है और उसे टेररिस्ट  कैंप पर गिराया है। इतना बड़े कदम को यदि हम दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दें तो गलत नहीं होगा।

वही पुलवामा हमले के जवाब में भारत की एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान की संसद से लेकर मीडिया तक में बौखलाहट देखने को मिल रही है। पाक सांसदों ने एक सुर से ओआईसी में सुषमा स्वराज को गेस्ट ऑफ ऑनर बनाए जाने पर आपत्ति दर्ज की। इसके साथ ही  पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के खिलाफ भी सदन में शेम-शेम के नारे लगाये जा रहे है |भले की पाकिस्तान की ओर से पहले हमले की खबरों का खंडन किया गया हो, लेकिन अब पाकिस्तान में बन रहे हालातों एवं तमाम घटनाक्रम ने पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी है।

हमले के बाद जहां पाकिस्तानी संसद में भी घमासान मच गया और इसके साथ ही पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने पाकिस्तान में इंमरजेंसी जैसे हालात होने की बात भी कही है। इस हमले को लेकर पाक सांसदों ने पीएम इमरान खान से जवाब मांगा है और ओआईसी के बहिष्कार की मांग की है। पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा कि पाकिस्तान में इमरजेंसी के जैसे हालात है और OIC में सुषमा स्वराज गेस्ट ऑफ ऑनर है, ऐसे में पाक को इस सम्मेलन का बहिष्कार करना चाहिए।

पाकिस्तानी संसद में बुलाए गए विशेष सत्र में पाकिस्तानी सांसद हिना रब्बानी ने कहा कि इमरान खान सरकार को विस्तार से इस बारे में ब्रीफिंग करनी चाहिए। भारत का जवाब पाक कैसे देगा और उसके क्या प्रभाव होंगे, इस पर चर्चा होनी चाहिए। हिना रब्बानी ने कहा कि इमरान खान को फौरन जवाब देना चाहिए कि इस हमले पर हुकूमत का क्या जवाब होगा। ओआईसी में हिंदुस्तान की विदेश मंत्री को गेस्ट ऑफ ऑनर बनाया गया है। पाकिस्तान को इस सम्मेलन का बॉयकॉट करना चाहिए।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद देशभर में भयंकर गुस्सा उबल रहा था और लोग बदला लेने के लिए उतावले हो रहे थे। मोदी सरकार की ओर से दी गई खुली छूट के बाद आज शहीदों की 12वीं पर भारतीय सेना के 12 लडाकू विमानों ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक को अन्जाम देकर पुलवामा हमले का करारा जवाब दिया है। भारतीय सेना ने इस एयर स्ट्राइक में जहां जैश के अड्डे को नैस्तोनाबूद किया है, वहीं करीब 200-300 टेररिस्ट को ढेर कर दिया है।

हमले से बौखलाया पाकिस्तान

पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने इसके बाद आपात बैठक बुलाई है। मिराज के हमले को रोकने के लिए पाकिस्तान की तरफ से F 16 विमान भेज दिए गए हैं। बता दें कि एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की राजनीति में हड़कंप मच गया है। पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने देशवासियों को धैर्य से रहने की सलाह दी। जवाबी हमले से तिलमिलाए कुरैशी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को जवाब देना आता है। उन्होंने पाकिस्तान को ही शांतिप्रिय देश घोषित कर दिया।

दिल्ली में बढ़ा दी गई सुरक्षा

भारतीय वायु सेना द्वारा एयर स्ट्राइक करने के बाद अब राजधानी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी के चलते दिल्ली के लुटियंस इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही एयरपोर्ट पर भी हाई अलर्ट कर जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button