फीचर्डराष्ट्रीय

पीएम मोदी बोले, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का जहर घोलने के लिए कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की। वह रायपुर दोमाना विधानसभा क्षेत्र के डूमी गांव में भाजपा की विजय संकल्प रैली पहुंचे हैं। रैली में पीएम मोदी ने भारत माता की जय के नारे से डोगरी में अपना उद्बोधन शुरू किया। जिसके बाद उन्होंने आतंकवाद सहित कांग्रेस, नेकां और पीडीपी पर जमकर हमला बोला।

चीनी की तरह मीठी है डोगरी भाषा और यहां के लोग 
पीएम मोदी ने कहा “मैं बड़े पागां आला आं कि मीगी आज दोआरा मौका लगया कि मी मां वैष्णो देवी दे चरणा बीच मथ्था टेकने दा मौका लगया। मैं बाबा जित्तो जी गी भी चूकीए प्रणाम करना। वीर डोगरो की इस धरती को आपके इस चौकीदार का प्रणाम। मिठ्ठी ए डोगरें दी बोली ते खंड मिठ्ठे लोग डोगरे। चिन्नी की मिठ्ठी डोगरी भाषा है और वैसे ही मिठ्ठे हैं यहां के डोगरे। यह कहावत में तब सुनता था जब मैं संगठन मंत्री के रुप में आपके बीच काम करता था।” उन्होंने डोगरी में कहा कि “मैं बहुत खुशनसीब हूं कि एक बार फिर से मुझे मां वैष्णो देवी के चरणों में माथा टेकने का अवसर मिला। मैं बाबा जितो जी को भी झुक कर प्रणाम करता हूं। वीर डोगरो की इस धरती को आपके इस चौकीदार का प्रणाम। चीनी की तरह मीठी है डोगरी भाषा है और वैसे ही मिठ्ठे हैं यहां के डोगरे।”

आप कमल का बटन दबाएंगे, उधर आतंकियों में खलबली मच जाएगी  
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “आप सभी आने वाली 11 अप्रैल को ईवीएम पर कमल के फूल के सामने वाला बटन दबाएंगे तो उसकी आवाज भीतर जमे आतंकियों और उनके साथियों में खलबली मचाएगी। सीमा पार भी उसकी गूंज सुनाई देगी।” उन्होंने कहा कि “सीमा पार आतंकियों की फैक्ट्री चलाने वाले आज खौफ में हैं। डर के साए में जी रहे हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत को दहलाने के लिए सीमा पार से आने वाले आतंकी भी 100 बार सोच रहे हैं।”

मोदी विरोध की जिद में कांग्रेस देश का भला भूल गई 
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “मैं हैरान हूं कि देश के दुश्मनों को सबक सिखाने के बीच आखिर कांग्रेस के साथियों को हो क्या गया है? समझ ही नहीं आता कि यह वही सरदार पटेल की कांग्रेस है जिसने राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए दिन रात एक कर दिया था। मुझे समझ नहीं आता की यह वही कांग्रेस है जिसमे नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंदुस्तान की कल्पना की थी।” उन्होंने कहा कि “मोदी विरोध की जिद में कांग्रेस को देश का भला दिखना ही बंद हो गया है। पूरा देश एक सुर में बात कर रहा है मगर यह कांग्रेस अलग सुर में बोल रही है।”

पीएम मोदी के भाषण की लाइव अपडेट

-पीएम मोदी ने कहा कि डोगरों की धरती, माता वैष्णो देवी और बाबा जित्तो की इस वीर भूमि को इस चौकीदार का प्रणाम। जम्मू शौर्य की भूमि है, श्रम की धरती है, आप सभी मां भारती के रक्षक हैं।

-आप सभी आने वाली 11 अप्रैल को ईवीएम पर कमल के फूल के सामने वाला बटन दबाएंगे तो उसकी आवाज भीतर जमे आतंकियों और उनके साथियों में खलबली मचाएगी। सीमा पार भी उसकी गूंज सुनाई देगी।

-सीमा पार आतंकियों की फैक्ट्री चलाने वाले आज खौफ में हैं। डर के साए में जी रहे हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत को दहलाने के लिए सीमा पार से आने वाले आतंकी भी 100 बार सोच रहे हैं।

-मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “मैं हैरान हूं कि देश के दुश्मनों को सबक सिखाने के बीच आखिर कांग्रेस के साथियों को हो क्या गया है? समझ ही नहीं आता कि यह वही सरदार पटेल की कांग्रेस है जिसने राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए दिन रात एक कर दिया था। मुझे समझ नहीं आता की यह वही कांग्रेस है जिसमे नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंदुस्तान की कल्पना की थी।”

-मोदी विरोध की जिद में कांग्रेस को देश का भला दिखना ही बंद हो गया है। पूरा देश एक सुर में बात कर रहा है मगर यह कांग्रेस अलग सुर में बोल रही है।

-बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद कांग्रेस और जम्मू-कश्मीर पर राज करने वाली पार्टियां ऐसी बातें कर रही हैं जो गांव का अनपड़ व्यक्ति भी कभी स्वीकार नहीं करेगा।

-किसी भी देशवासी को कांग्रेस, पीडीपी और नेकां की बाते कैसे मंजूर हो सकती हैं। जिसकी वजह से तालियां पाकिस्तान में बजें।

-आज आतंकी और उनके आका दुवाएं मांग रहे हैं कि कुछ भी हो जाए चौकीदार से छुटकारा मिले और महामिलावती आकर दिल्ली में बैठ जाएं।

-कांग्रेस के नामदार के गुरु बिना किसी लाजशर्म हिंदुस्तान की धरती पर आतंकियों को क्लीन चिट दे रहे हैं। जब गुरु ही ऐसा होगा तो चेले और उनके साथी कैसे होंगे।

-नेशनल कांफ्रेंस के एक नेता ने भारत के खिलाफ बहुत गलत बोला है और वह पाकिस्तान की जय-जयकार कर रहे हैं। कांग्रेस उनसे हाथ मिलाए हुए हैं।

-नेशनल कांफ्रेंस के एक नेता ने भारत के खिलाफ बोला है बहुत गलत बोला है और वह पाकिस्तान की जय-जयकार कर रहे हैं। कांग्रेस उनसे हाथ मिलाए हुए हैं। मोदी ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कांग्रेस का हाथ ऐसे ही लोगों के लिए है क्या? जो भारत के खिलाफ बोले और पाक की जय-जयकार करे। इनको भारत माता की जय कहने में समस्या है। इनको कंधे पर बैठाएं हुए हैं। लेकिन आतंकवाद की जय कहने वालों की जय कह रहे हैं।

-जम्मू-कश्मीर की आज जो दशा है उसके लिए कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस जिम्मेदार हैं। आतंकवाद का जहर जो जम्मू-कश्मीर में घुला है वह इन तीनो दलों ने घोला है।

-आतंक के साथी चाहे सीमा पार हो या देश के भीतर एक बात कान खोलकर सुन लें, भारत के विरुद्ध उठाया गया एक भी कदम भारी पड़ेगा आज सुरक्षा एजेंसियां अपना काम कर रहीं हैं, आतंकियों की फंडिंग से जुंड़े लिंक खंगाल रही हैं। आज जब मैं पुरानी रीति को बदल रहा हूं तो कांग्रेस, एनसी और पीडीपी को नींद नहीं आ रही है। ये चौकीदार को गाली देने में लगे हैं।

-एलओसी और सीमा से सटे अनेक गांवों को पाकिस्तान की नापाक हरकतों के चलते दिक्कत हो रही है। लेकिन आप आश्वसत रहिये, ये लम्बे समय तक नहीं चलेगा। जितनी सामर्थ्य और शक्ति से हमारी सेना जवाब दे रही उसके सामने ज्यादा दिन वो टिक नहीं पाएंगे।

75 कनाल जमीन पर बैठने की व्यवस्था
रैली के प्रभारी पवन खजूरिया ने बताया कि 75 कनाल जमीन पर लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है। लगभग डेढ़ से दो लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान है। इसमें आस पास के लोग ज्यादा संख्या में होंगे। दूरदराज के इलाकों से केवल प्रमुख लोगों को ही रैली में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। मोदी के साथ मंच पर 22 लोग होंगे। इनमें सांसद, प्रदेश अध्यक्ष तथा अन्य पदाधिकारी होंगे।

राज्य में बदल चुके हैं तीन सीएम 
-पिछली ललकार रैली से अबकी विजय संकल्प रैली तक राज्य में तीन मुख्यमंत्री बदल चुके है। ललकार रैली के समय नेकां कांग्रेस गठबंधन सरकार उमर अब्दुल्ला की अगुवाई में होती थी। मोदी की रैली के बाद वह सरकार विधानसभा चुनाव में हार गई।
-2015 में भाजपा पीडीपी गठबंधन सरकार मुफ्ती मोहम्मद सईद की अगुवाई में बनी लेकिन सात जनवरी 2016 को मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद महबूबा मुफ्ती मुख्यमंत्री बनी। महबूबा सरकार से भाजपा ने 2018 में समर्थन वापस ले लिया।
-राज्य में राज्यपाल से लेकर अब राष्ट्रपति शासन लागू है। इसके अलावा अब मुद्दों में वंशवाद की जगह मोदी सरकार की उपलब्धियां है। कांग्रेस, पीडीपी और नेकां का जम्मू संभाग में एक साथ आना है। पाकिस्तान को सबक सिखाने का मुद्दा है।

तीन को शाह की उधमपुर में रैली
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन अप्रैल को उधमपुर डोडा से पार्टी प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए उधमपुर में रैली करेंगे। इसके लिए पार्टी स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button