National News - राष्ट्रीयTOP NEWSउत्तर प्रदेश

पीएम मोदी बोले यूपी में बदलाव दिख रहा है

लखनऊ में आयोजित दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में उपस्थितों को यूपी के अतीत से लेकर वर्तमान की सैर कराते हुए यूपी के विकास के लिए 5पी का मंत्र दिया.पीएम मोदी बोले यूपी में बदलाव दिख रहा है

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ सरकार के दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट का शुभारम्भ किया.साथ ही निवेश मित्र ऐप भी लांच किया. इस एप से उद्योगों के लिए ऑनलाइन सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी.इस मौके पर पीएम ने अपने सम्बोधन में यूपी के बदलाव का जिक्र कर कहा कि अब यूपी में बदलाव दिख रहा है .पहले यूपी में भय का माहौल था. अनाज , गन्ना, आलू और दूध उत्पादन में अव्वल रहने वाले यूपी की तारीफ कर उन्होंने बनारस की सुबह और अवध की शाम का भी जिक्र किया. यही नहीं उन्होंने यूपी में राम का राज कृष्ण के रास के अलावा  गंगा -यमुना का भी स्मरण किया .

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने यूपी के विकास के लिए पांच पी अर्थात पोटेंशियल , पॉलिसी ,प्लानिंग ,परफॉर्मेंस और प्रोग्रेस का मंत्र भी बताया. साथ ही योगी सरकार द्वारा औद्योगिक निवेश को रोजगार सृजन से जोड़कर नीतिगत निर्णय लेने की भी बात कही.अ लग- अलग सेक्टरों के लिए अलग- अलग नीति बनाई जा रही है. पीएम ने यूपी को पूरे देश का ग्रोथ इंजन बनने की संभावना जताई.

Related Articles

Back to top button