Lifestyle News - जीवनशैली

पुरुषत्व बढ़ाने में कारगर है एक चुटकी अश्वगंधा का चूर्ण

मनुष्य के शरीर की बहुत सारी परेशानियों को दूर करने के लिए अश्वगंधा एक चमत्कारी औषधि के रुप में काम करती है। यह शरीर को बीमारियों से बचाने के अलावा दिमाग और मन को भी स्वस्थ रखती है। पुरुषत्व बढ़ाने में भी एक चुटकी अश्वगंधा का काफी महत्व है। आइए हम आपको बताते हैं अश्वगंधा के कुछ दूसरे गुणों के बारे में।s_1469612818

पुरुषत्व बढ़ाता है

अश्वगंधा पुरुषों में नपुंसकता को दूर करने में बहुत फायदेमंद है। यह पुरुषत्व को बढ़ाने में रामबाण की तरह काम करता है। दूध या पानी के साथ इसका चूर्ण लेने से पुरुषों की यौन क्षमता बढ़ती है। साथ ही शरीर को एक अलग एनर्जी भी देता है।

तनाव दूर करता है
आजकल ज्यादातर लोग डिप्रेशन और तनाव के शिकार होते हैं। अश्वगंधा शारीरिक और मानसिक दोनों तनावों को दूर करता है। इसका चूर्ण भोजन के साथ खाने से मन शांत होता है और तनाव दूर होता है। 

डायबिटीज घटाता है

अश्वगंधा का सेवन शरीर में ब्लड शुगर का स्तर कम कर डायबिटीज को नियंत्रण में रखता है। ये कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को भी कम करता है।

हाई ब्लड प्रेशर में राहत
अश्वगंधा का नियमित सेवन करने से हाई ब्लड प्रेशर में कमी होती है। रक्तचाप नॉर्मल रहता है।
पेट की समस्याओं को करे दूर
अश्वगंधा पेट की समस्याओं को दूर करता है। मिश्री और हल्के गर्म पानी के साथ इस चूर्ण का सेवन करने से गैस की बीमारी से छुटकारा मिलता है।
अनिद्रा दूर भगाता है
जो लोग नींद न आने की बीमारी से ग्रसित है उन्हें अश्वगंधा के चूर्ण को खीर में डालकर खाना चाहिए। ये नींद की दवा की तरह काम करती है।
आंखों की रोशनी बढ़ाता है
अश्वगंधा, मुलहठी और आंवले को मिलाकर खाने से आंखों की रोशनी बढ़ती है। 
आंखों की रोशनी बढ़ाता है
अश्वगंधा, मुलहठी और आंवले को मिलाकर खाने से आंखों की रोशनी बढ़ती है। 
 

 

Related Articles

Back to top button