स्वास्थ्य

पुरुषो की त्वचा संबंधी परेशानी में काफी लाभदायक है यह ब्यूटी टिप्स

ज्यादातर पुरुष अधिक तनाव,भागदौड़ और व्यस्तता के चलते अपनी त्वचा पर अधिक ध्यान नहीं दे पाते है इसका एक कारण पुरुषो का खुद को ‘रफ़ एंड टफ’ समझना भी है. इसी वजह से पुरुषो को कई स्किन प्रोब्लेम्स का सामना करना पड़ता है. लेकिन आप घबराइये मत. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जो आपको इन स्किन संबंधी परेशानियों से निजात दिलाने में मदद करेंगे.पुरुषो की त्वचा संबंधी परेशानी में काफी लाभदायक है यह ब्यूटी टिप्स

– ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए पुरुषो को तुलसी और नीम युक्त फेस वाश से रोजाना सुबह अपने चेहरे को धोना चाहिए. ज्यादातर स्किन संबंधी परेशानी ऑयली स्किन के चलते ही होती है.

– ड्राई स्किन भी आपकी त्वचा संबंधी परेशानियों का एक कारण हो सकती है. इससे छुटकारा पाने के लुए एलोवेरा जेल फेस वाश से अपने चेहरे को धो कर, कॉटन की मदद से इसे हलके हाथो से साफ़ करे.

– पुरुषो को हफ्ते में काम से काम दो बार अपनी स्किन को स्क्रब करना चाहिए. इससे डेड सेल्स ख़त्म होते है जिससे त्वचा में निखार आता है.

– रोजाना सोने से पहले अपने चेहरे को ठण्डे पानी से धोए. इससे इससे स्किन में छुपा पसीना,आयल और गन्दगी दूर होगी. जिससे त्वचा संबंधी परेशानियों में फायदा होगा.

– सॉफ्ट स्किन के लिए एक कटोरी गुलाब जल को फ्रेज़ेज़ में रख दे ठंडा होने पर इसे कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाए.

Related Articles

Back to top button