ज्ञान भंडार

पूर्व माओवादी कमांडर की मदद से पुलिस ने चार महिला नक्सलियों को मार गिराया

encounter1_1448180583रायपुर। बस्तर पुलिस को माओवादियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में चार महिला माओवादियों को मार गिराया है। मौके से हथियार और विस्फोटकों समेत ट्रक भर नक्सली सामग्री बरामद की गई है।
 
कैंप की सूचना पर पुलिस ने बोला धावा
पुलिस के मुताबिक सुकमा-दंतेवाड़ा जिले की सीमा के पास गादीरास थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में स्थित नागलगुड़ा पहाड़ी पर माओवादियों के मलांगीर एरिया कमिटी का कैंप चल रहा था। दंतेवाड़ा डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) की टीमों ने कैंप पर धावा बोल दिया। लगभग दो घंटे तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।
 
आयतू को लगी है गोली!
पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में माओवादियों के दरभा डिवीजन के कमांडर आयतू को सामने से गोली लगी, लेकिन वह अन्य साथियों के साथ भागने में सफल रहा। आयतू पर कई नक्सली हमलों में शाामिल होने का आरोप है जिसमें झीरम हमले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत 31 लोगों के मारे जाने की घटना भी शामिल है।
 
बस्तर के आईजी एसआरपी कल्लूरी ने बताया कि नक्सलियों के भागने के बाद जब सुरक्षा बल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां वर्दीधारी चार महिला नक्सलियों के शव, एक 303 रायफल, दो 12 बोर बंदूक और अन्य सामान बरामद हुए।
 
पूर्व नक्सली ने की पुलिस की मदद
पुलिस ने नक्सली कैंप को तीन ओर से घेरा, जिसमें से 40 डीआरजी जवानों की एक टीम में एक आत्मसमर्पित नक्सली एचसी भद्रू भी शामिल है। भद्रू माओवादियों के दरभा डिवीजन का कमांडर रह चुका है।

 

Related Articles

Back to top button