National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

नई दिल्ली। लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम में हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ आज कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस पार्टी देशभर के पेट्रोल पंप के सामने आज बढ़ते दामों के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन करेगी। पार्टी की मांग है कि पेट्रोल, डीजल और एलपीजी पर बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिया जाए। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इस प्रदर्शन का आयोजन स्थानीय यूनिट करेगी और इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा और किसी भी तरह की मीटिंग नहीं होगी।

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि लोगों के जनहित के मुद्दे जैसे पेट्रोल और एलपीजी के बढ़ते दाम के खिलाफ पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। पार्टी की ओर से ट्वीट करके कहा गया है कि महामारी के दौरान भी भाजपा की देश में लूट जारी है। 2021 में 47 बार कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। लोगों की जेब से लूट की जा रही है, भाजपा की तानाशाही के खिलाफ आप लोग भी आवाज उठाइए। 11 जून को सुबह 10 बजे से इसके खिलाफ आवाज उठाइए। बता दें कि पिछली यूपीए सरकार की तुलना में भाजपा की सरकार ने पेट्रोल के दाम पर 23.87 रुपए की एक्साइज ड्यूटी और डीजल के दाम पर 28.37 रुपए प्रति लीटर की एक्साइज ड्यूटी को बढ़ाया है।

केसी वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की गलत प्राथमिकताओं और जनविरोधी नीतियों की वजह से लोगों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 13 महीने में कोरोना महामारी के दौरान पेट्रोल और डीजल के दाम में 25.97 और 24.18 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों को पिछले 5 महीने में 44 बार बढ़ाया गया है। देश के लोगों के साथ लूट का यह जीता-जागता उदाहरण है। लोगों की दिक्कतों के साथ सहानुभूति जताने की बजाए सरकार ने उनकी मुश्किल को बढ़ाने का फैसला लिया है, ये लोग हर रोज लोगों के दर्द को बढ़ा रहे हैं। बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लद्दाख में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर को पार कर गए हैं।

Related Articles

Back to top button